फोटो गैलरी

Hindi Newsहिन्दुस्तान कॉलेज में आयोजित कार्यशाला में मानवीय मूल्यों पर दिया जोर

हिन्दुस्तान कॉलेज में आयोजित कार्यशाला में मानवीय मूल्यों पर दिया जोर

डॉ़ एपीजे अब्दुल कलाम प्रावधिक विश्वविद्यालय, लखनऊ के तत्वावधान में शारदा ग्रुप के हिन्दुस्तान कॉलेज ऑफ साइंस एण्ड टेक्नोलॉजी में मानविकी विभाग द्वारा ह्यूमन वैल्यूज एंड प्रोफेशनल एथिक्स पर आठ...

हिन्दुस्तान कॉलेज में आयोजित कार्यशाला में मानवीय मूल्यों पर दिया जोर
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 25 Dec 2016 08:40 PM
ऐप पर पढ़ें

डॉ़ एपीजे अब्दुल कलाम प्रावधिक विश्वविद्यालय, लखनऊ के तत्वावधान में शारदा ग्रुप के हिन्दुस्तान कॉलेज ऑफ साइंस एण्ड टेक्नोलॉजी में मानविकी विभाग द्वारा ह्यूमन वैल्यूज एंड प्रोफेशनल एथिक्स पर आठ दिवसीय शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया।

इसमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लगभग 85 इंजीनियरिंग कॉलेजों व प्रबंधन एवं डिग्री कॉलेज के शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ने शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता अपना घर आश्रम, भरतपुर के संस्थापक डा़ बीएम भारद्वाज ने की। कार्यशाला में सांस्कृतिक एवं कला विभाग के प्रमुख डिम्पी मिश्रा एवं उनकी टीम ने सस्वर शारदा पाठ किया। वर्कशाप की संयोजिका मानविकी विभाग की विभागाध्यक्षा डॉ़ ममता शर्मा ने कार्यशाला का उद्देश्य मानव मूल्यों का ज्ञान कराकर पशु चेतना से मानव चेतना में प्रतिस्थापन का प्रयास बताया। संस्थान के निदेशक डा़ राजीव कुमार उपाध्याय ने कहा कि हम अपने अंदर झांककर एक अच्छे व्यक्ति से मुलाकात कर सकते हैं। शारदा ग्रुप के अधिशासी निदेशक प्रो़ वीके शर्मा ने मानवीय मूल्यों की सरलतम परिभाषा में बताया कि मन में बैठी हुई गहरी आस्था, जो यह तय कराती है कि हमें क्या करना है और कैसे करना है, वह मानवीय मूल्य हैं। ग्रुप के कार्यकारी उपाध्यक्ष प्रदीप महथा ने आयोजन समिति के समस्त सदस्यों को बधाई व धन्यवाद दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें