फोटो गैलरी

Hindi Newsताजनगरी में पानी पर योग की कलाएं, जानिये कैसे

ताजनगरी में पानी पर योग की कलाएं, जानिये कैसे

आगरा के जलयोगी हरेश चतुर्वेदी को पानी पर योग की कलाएं करते देखकर रविवार को लोगों ने दांतों तले अंगुली दबा लीं। एकलव्य स्टेडियम के स्वीमिंग पूल में हरेश ने करीब एक घंटे तक विभिन्न आसन कर योग के प्रति...

ताजनगरी में पानी पर योग की कलाएं, जानिये कैसे
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Mar 2017 11:40 AM
ऐप पर पढ़ें

आगरा के जलयोगी हरेश चतुर्वेदी को पानी पर योग की कलाएं करते देखकर रविवार को लोगों ने दांतों तले अंगुली दबा लीं। एकलव्य स्टेडियम के स्वीमिंग पूल में हरेश ने करीब एक घंटे तक विभिन्न आसन कर योग के प्रति जागरूकता फैलाई।

ताज महोत्सव के तहत आगरा के प्रसिद्ध जलयोगगुरु हरेश चतुर्वेदी के कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी गौरव दयाल और एडीए सचिव राजकुमार ने किया। उन्होंने 45 मिनट तक सूर्य नमस्कार, व्रजासन, पद्मासन, संयुक्त हस्त पादासन, हलासन, गरुणासन जैसे 40 से अधिक जटिल आसनों का पानी में प्रदर्शन किया और लोगों की खूब तालियां बटोरीं। हरेश चतुर्वेदी ने जलयोग के माध्यम से लोगों को योग के प्रति जागरूक किया। उन्होंने कहा कि योग करने से व्यक्ति निरोग रह सकता है। जिलाधिकारी गौरव दयाल ने कहा कि जलयोग क्रिया के अनेक लाभ हैं। इसे करने से शरीर को अनेक शारीरिक विकारों से निजात मिलती है। कार्यक्रम में क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी अजय कुमार सेठी, अरविन्द यादव, राहुल चोपड़ा सहित सभी कोच व बड़ी संख्या में खिलाड़ी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें