फोटो गैलरी

Hindi Newsबैंक के एकाउंट में अचानक आए 30 लाख ने उड़ाए होश

बैंक के एकाउंट में अचानक आए 30 लाख ने उड़ाए होश

नोटबंदी के दौर में एक खाताधारक के बैंक एकाउंट में अचानक 30 लाख रुपये आते ही उसके होश उड़ गए। खाताधारक उल्टे पांव की बैंक की ओर दौड़ पड़ा। शिकायत की तो पता चला कि बैंक की गलती से ऐसा हुआ है। धनराशि वापस...

बैंक के एकाउंट में अचानक आए 30 लाख ने उड़ाए होश
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 04 Dec 2016 11:26 AM
ऐप पर पढ़ें

नोटबंदी के दौर में एक खाताधारक के बैंक एकाउंट में अचानक 30 लाख रुपये आते ही उसके होश उड़ गए। खाताधारक उल्टे पांव की बैंक की ओर दौड़ पड़ा। शिकायत की तो पता चला कि बैंक की गलती से ऐसा हुआ है। धनराशि वापस होने पर उसने राहत की सांस ली।

औरंगाबाद निवासी शशिभूषण शर्मा का इंडियन ओवरसीज बैंक की बीएसए कॉलेज शाखा में करंट एकाउंट है। उनका प्रिटिंग प्रेस का काम है। शनिवार को सायं करीब चार बजे अचानक बैंक से उनके मोबाइल फोन पर 30 लाख रुपये जमा होने का मैसेज आया, जबकि उनके खाते में मात्र 25 हजार रुपये थे। इतना बैलेंस देख उनके होश फाख्ता हो गए। वह सीधे बैंक पहुंचे, तब तक प्रबंधक कहीं जा चुके थे।

कर्मचारियों से शिकायत की तो छानबीन की गई। पता चला कि बैंक कर्मचारी की मानवीय त्रुटि से उनके एकाउंट में गलती से इतना एमाउंट दर्ज हो गया है। तत्काल बैंक कर्मचारी ने गलती सुधारी तो उनके मोबाइल पर कैश ट्रांसफर का मैसेज आ गया। फिर भी शशिभूषण अब इस बात से परेशान हैं कि वे आयकर विभाग को क्या जवाब देंगे? इतना रुपया कहां से आया और कहां गया। शशिभूषण ने बताया कि वह सोमवार को इस मुद्दे को लेकर बैंक प्रबंधक से मिलेंगे और इसका रास्ता निकलवाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें