फोटो गैलरी

Hindi Newsमैनपुरी में झोपड़ी में सो रहे अधेड़ की हत्या

मैनपुरी में झोपड़ी में सो रहे अधेड़ की हत्या

मैनपुरी के बेवर थाना क्षेत्र के ग्राम रबारेमऊ में नशीले इंजेक्शन लगाकर अज्ञात बदमाशों ने अधेड़ को मार डाला। बदमाशों ने अधेड़ और उसकी पत्नी के मुंह में कपड़ा ठूंस दिया और टेप लगा दिया। दम घुटने से अधेड़...

मैनपुरी में झोपड़ी में सो रहे अधेड़ की हत्या
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 21 Jan 2017 06:11 PM
ऐप पर पढ़ें

मैनपुरी के बेवर थाना क्षेत्र के ग्राम रबारेमऊ में नशीले इंजेक्शन लगाकर अज्ञात बदमाशों ने अधेड़ को मार डाला। बदमाशों ने अधेड़ और उसकी पत्नी के मुंह में कपड़ा ठूंस दिया और टेप लगा दिया। दम घुटने से अधेड़ की मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस देर से पहुंची। गुस्साए लोगों ने 12 घंटे तक शव नहीं उठने दिया। अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

घटना शुक्रवार देर रात लगभग 11 बजे की है। ग्राम रबारेमऊ निवासी 52 वर्षीय रनवीर्र ंसह पुत्र हरचंद्र अपनी पत्नी उर्मिला देवी के साथ अपने घर से 50 मीटर दूर एक झोपड़ी में लेटे हुए थे। वहीं पर उनका ट्रैक्टर खड़ा था और जानवर बंधे थे। रात्रि 11 बजे के करीब तीन बदमाशों ने हथियारों के बल पर उन्हें दबोच लिया। बदमाशों ने पति-पत्नी के मुंह में कपड़ा ठूंसकर टेप बाहर से लगा दिया। विरोध करने पर बदमाशों ने दोनों की पिटाई की।

इसी बीच दूध लेने वाली गाड़ी वहां से गुजरी तो बदमाश भाग निकले। एएसपी के समझाने पर उठने दिया लोगों ने शव बेवर। बदमाशों के भागते ही उर्मिला ने शोर मचाया। जब तक लोग पहुंचते तब तक दम घुटने से रनवीर की मौत हो गई। जानकारी होते ही पूरा गांव मौके पर जमा हो गया। घटना की जानकारी रात में ही पुलिस को दी गई। लेकिन पुलिस देर से पहुंची तो लोगों में नाराजगी फैल गई। सीओ भोगांव आत्मप्रकाश यादव, एसओ बेवर मौके पर पहुंचे तो पुलिस ने शव नहीं उठने दिया।

शनिवार को दोपहर एएसपी शिष्यपाल सिंह मौके पर पहुंचे और कार्रवाई का भरोसा दिलाया तब ग्रामीणों ने शव उठने दिया। पुलिस ने पंचनामा भर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। पीएम रिपोर्ट से स्पष्ट होगा मौत का कारण बेवर। घटनास्थल पर इंजेक्शन भी पड़े हुए थे। रात में इंजेक्शन को देखकर चर्चा रही कि जहर का इंजेक्शन देकर हत्या की गई है। लेकिन सुबह इंजेक्शन नशे के हैं इसकी पुष्टि हुई। मृतक की पत्नी उर्मिला की तहरीर पर पुलिस ने तीन अज्ञात के खिलाफ भले ही मुकदमा दर्ज किया है लेकिन पुलिस पूरे घटनाक्रम को दूसरे नजरिये से भी देख रही है।

सीओ का कहना है कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद रनवीर की मौत दम घुटने से हुई या नशीले इंजेक्शन से हुई इसकी पुष्टि होगी।

2013 में मृतक के पुत्र की भी हुई थी हत्या

बेवर। रनवीर सिंह की मौत को लेकर इलाके में तरह-तरह की चर्चाएं हैं। 2013 में मृतक रनवीर के पुत्र अनुज की हत्या भी पड़ोसी गांव जसवंतपुर में कर दी गई थी। होली के दिन हुई इस हत्या में नामजदों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। पुलिस इस बात से चक्कर में है कि हत्यारों ने इंजेक्शन का प्रयोग क्यों किया यदि उनका मकसद मारना था तो प्रचलित कई अन्य तरीके भी थे। फिलहाल पुलिस पीएम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें