फोटो गैलरी

Hindi Newsखनन माफिया का पुलिस पर हमला, सिपाही पर चढ़ाया ट्रैक्टर

खनन माफिया का पुलिस पर हमला, सिपाही पर चढ़ाया ट्रैक्टर

मांगरौल गुर्जर में रविवार को पुलिस की जान के लाले पड़ गए। अवैध खनन करके रेता ला रहा ट्रैक्टर पुलिस ने पकड़ लिया था। ड्राइवर ने सिपाही पर ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास किया। फोन करके गुर्गों को बुला लिया।...

खनन माफिया का पुलिस पर हमला, सिपाही पर चढ़ाया ट्रैक्टर
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Mar 2017 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

मांगरौल गुर्जर में रविवार को पुलिस की जान के लाले पड़ गए। अवैध खनन करके रेता ला रहा ट्रैक्टर पुलिस ने पकड़ लिया था। ड्राइवर ने सिपाही पर ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास किया। फोन करके गुर्गों को बुला लिया। कार और बाइक पर आए युवकों ने पुलिस पर हमला बोल दिया। ट्रैक्टर छुड़ा ले गए। चौकी इंचार्ज रुनकता ने हिम्मत दिखाकर दो को दबोच लिया। सिकंदरा थाने में जान लेवा हमले का मुकदमा दर्ज किया गया है।

घटना दोपहर करीब ढाई बजे की है। चौकी प्रभारी रुनकता दीपेंद्र कुमार बालियान सरकारी गाड़ी से सिपाहियों के साथ मांगरौल गुर्जर की तरफ जा रहे थे। रास्ते में एक ट्रैक्टर दिखा। जो जंगल के रास्ते यमुना किनारे से आ रहा था। उन्होंने ट्रैक्टर रोकने का प्रयास किया। ड्राइवर ने जिप्सी पर ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास किया। यह देख पुलिसकर्मी घबरा गए। सिपाही कामराज गाड़ी से कूदा। ड्राइवर ने उसे कुचलने का प्रयास किया। यह देख पुलिस कर्मी गाड़ी से कूद गए। ड्राइवर ने ट्रैक्टर तिरछा फंसा दिया। जिप्सी निकलने के लिए रास्ता नहीं बचा। पुलिस कुछ करती इतनी ही देर में मांगरौल गुर्जर से आधा दर्जन से अधिक युवक आ गए। वे कार और बाइक पर सवार थे। आते ही उन्होंने पुलिस से हाथापाई शुरू कर दी। ट्रैक्टर को छुड़ाकर ले गए। पुलिस कर्मियों ने ड्राइवर सहित दो को दबोच लिया। पूछताछ में उन्होंने अपने नाम अशोक और जय सिंह बताए। पुलिस ने आधा दर्जन के खिलाफ बलवा, सरकारी कार्य में बाधा, मारपीट और जान लेवा हमले की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमे में झिंगुरी आदि नामजद हैं। क्षेत्रीय ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि मांगरौल गुर्जर में आधा दर्जन से अधिक ट्रैक्टर दिन-रात इसी काम में लगे रहते हैं। उनसे मिलने के लिए बाइक पर पुलिसकर्मी भी आते हैं। खनन भले ही बंद हो मगर इस क्षेत्र में धड़ल्ले से होता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें