फोटो गैलरी

Hindi Newsआधा दर्जन स्कूलों में नहीं मिला मिड डे मील, बच्चे भूखे लौटेपहुंचा मिडडेमील, भूखे लौटे बच्चे

आधा दर्जन स्कूलों में नहीं मिला मिड डे मील, बच्चे भूखे लौटेपहुंचा मिडडेमील, भूखे लौटे बच्चे

परिषदीय स्कूलों में मिड-डे मील वितरण में एनजीओ की मनमानी का क्रम जारी है। मंगलवार को आधा दर्जन से अधिक स्कूलों में खाना नहीं पहुंचा। जिसके कारण बच्चों को भूखा लौटना पड़ा। यही नहीं शहरी क्षेत्र के जिन...

आधा दर्जन स्कूलों में नहीं मिला मिड डे मील, बच्चे भूखे लौटेपहुंचा मिडडेमील, भूखे लौटे बच्चे
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 18 Apr 2017 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

परिषदीय स्कूलों में मिड-डे मील वितरण में एनजीओ की मनमानी का क्रम जारी है। मंगलवार को आधा दर्जन से अधिक स्कूलों में खाना नहीं पहुंचा। जिसके कारण बच्चों को भूखा लौटना पड़ा। यही नहीं शहरी क्षेत्र के जिन स्कूलों में मिड-डे मील पहुंचा भी वहां फल नहीं बांटे गए।

शहरी क्षेत्र के परिषदीय स्कूलों में मिड-डे मील की गुणवत्ता एवं वितरण करने वाली संस्था की मनमानी पर विभाग अंकुश लगाने में असफल रहा है। कई दफा शिकायत के बाद भी एनजीओ संचालक के खिलाफ कार्यवाही नोटिस जारी होने तक सिमट कर रह गई है। मंगलवार प्राथमिक विद्यालय नगला भाऊ, प्राथमिक एवं उप्रावि विद्यालय रहना, प्रावि एवं उच्च प्रावि ककरऊ, प्राथमिक विद्यालय सुखमलपुर निजामाबाद में मिड डे मील नहीं पहुंचा। वहीं अन्य स्कूलों में दूसरी संस्था द्वारा मिड-डे मील में सब्जी चावल वितरित किए गए । लेकिन बच्चों को फल नहीं बांटे गए। एनजीओ ने फल वितरित न किए जाने का कारण स्कूलों को नहीं बताया।

बगैर सूचना के मिड-डे मील वितरित न करने एवं फल वितरित न करने के मामले में दोनों संस्थाओं से जवाब मांगा जाएगा। बगैर पूर्व सूचना के बच्चों को योजना के लाभ से वंचित करना नियम विरुद्ध है।

-सच्चिदानंद, बीएसए

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें