फोटो गैलरी

Hindi Newsछाता में नये बिजलीघर का लोकार्पण, निर्बाध मिलेगी बिजली

छाता में नये बिजलीघर का लोकार्पण, निर्बाध मिलेगी बिजली

अब छाता, कोसी, गोवर्धन, वृंदावन को अब भरपूर बिजली मिलेगी। ऊर्जा मंत्री ने श्रीकांत शर्मा ने शनिवार को छाता के अलवाई गांव में 87 करोड़ की लागत से बने 220 केवीए बिजलीघर का लोकार्पण किया। एक बार फिर...

छाता में नये बिजलीघर का लोकार्पण, निर्बाध मिलेगी बिजली
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 29 Apr 2017 08:50 PM
ऐप पर पढ़ें

अब छाता, कोसी, गोवर्धन, वृंदावन को अब भरपूर बिजली मिलेगी। ऊर्जा मंत्री ने श्रीकांत शर्मा ने शनिवार को छाता के अलवाई गांव में 87 करोड़ की लागत से बने 220 केवीए बिजलीघर का लोकार्पण किया। एक बार फिर मंत्री ने मथुरा, काशी, अयोध्या, गोरखपुर में निर्बाध विद्युत आपूर्ति की घोषणा दोहराई।

इस दौरान ऊर्जा मंत्री ने कहा कि प्रदेश में बिजली चोरी रोकने को सरकार सख्त कानून बनाने जा रही है। पहली बार चोरी करने वाले को पांच की साल व दूसरी बार चोरी पकड़े जाने पर सात साल का प्रावधान कानून में रखा जाएगा। ठेठ देहाती भाषा में उन्होंने एक हाथ दो व एक हाथ लो वाली कहावत भी कही। समय से बिल भरो और पूरी बिजली लो। उन्होंने सरकार द्वारा हाल ही में बिजली उपभोक्ताओं को दी गई सुविधाओं के बारे में भी विस्तार से बताया। कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार अब लखनऊ से नहीं, गांवों से चलेगी। सरकार के मंत्री गांव-गांव जाकर विकास कार्य देखेंगे। जनता ने पीएम मोदी और सीएम योगी पर भरोसा जताया है। उन्होंने कहा कि छाता शुगर मिल चालू कराई जाएगी।

दुग्ध विकास मंत्री चौ. लक्ष्मीनारायण ने कहा कि अबकी बार गोवर्धन मुड़िया मेले में बेहतर व्यवस्थाएं होंगी। सभी चुनावी वायदों को चरणबद्ध पूरा किया जाएगा। पिछली सरकार में उत्पन्न बीमारियों का इलाज किया जा रहा है। यूपी ट्रांसमिशन विभाग के एमडी एवं एमडी यूपी पीसीएल विशाल चौहान ने बताया कि 220 केवी बिजलीघर निर्माण में करीब 87 करोड़ का खर्चा हुआ है। विभिन्न केंद्रों की 92 एमवीए क्षमतावृद्धि की गई। उन्होंने बिजली आपूर्ति सुधार की दिशा में कराए जा रहे कार्यों के बारे में अवगत कराया। भाजपा जिलाध्यक्ष चौ. तेजवीर सिंह, तरुण सेठ, प्रदीप गोस्वामी, संजय शर्मा, योगेंद्र शर्मा, एसके शर्मा,राजू यादव, पवन हिंडोल, कुंज बिहारी आदि मौजूद रहे।

यह अधिकारी रहे मौजूद

इस दौरान नवागत जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी, दक्षिणांचल एमडी एसके वर्मा, ट्रांसमिशन विभाग के डायरेक्टर एपी सिंह, डायरेक्टर एनसी अग्रवाल, चीफ इंजीनियर देवेंद्र सिंह, चीफ इंजीनियर/एसई देहात आरपीएस तोमर,चीफ इंजीनियर ट्रांसमीशन अशोक सक्सेना, प्रदीप मित्तल, एक्सईएन गोवर्धन राजीव कालरा, कुलदीप कुलश्रेष्ठ, एके त्यागी, संजय शर्मा, महेंद्र सिंह, एपी वशिष्ठ आदि मौजूद रहे।

ग्रामीणों ने लगाया बिजलीघर का गेट, अफरा-तफरी

अलवाई गांव में बने नए 220 केवी बिजलीघर के लोकार्पण के मौके पर शनिवार को स्थानीय लोग बिफर पड़े। महिला-पुरुषों ने बिजलीघर गेट बंद कर दिया व महिलाएं उसके सामने बैठ गईं। इससे अफरा-तफरी का माहौल हो गया। ग्रामीणों का कहना था कि उन्होंने बिजलीघर को जमीन दी। उस दौरान तमाम सुविधाओं का दावा किया गया था, लेकिन गांव को अलग से कोई रियायत नहीं मिली। वे मुफ्त बिजली की भी मांग कर रहे थे। इस पर तुरंत पुलिस-प्रशासन के अफसर पहुंचे। डीएम के अलावा ऊर्जा मंत्री ने भी ग्रामीणों से बातचीत की। काफी जद्दोजहद के बाद महिलाएं गेट से हटीं तब मंत्री बाहर निकल सके।

जाम में फंसा काफिला

ऊर्जा मंत्री शनिवार को बिजलीघर का उद्घाटन करने छाता जा रहे थे। इस दौरान हाईवे पर जाम लगने से उनका काफिला भी फंसा रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें