class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देशदीपक और पूर्व मंत्री का बेटा अतुल कोर्ट में तलब

फिरोजाबाद के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रमोद कुमार गंगवार ने दीप बार एण्ड रेस्टोरेंट के देश दीपक एवं भाजपा के पूर्व मंत्री के पुत्र अतुल प्रताप सिंह को अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम व वैश्यावृत्ति कराने के आरोप में अदालत में तलब किया है।

मामले के अनुसार थाना उत्तर के रामलीला ग्राउंड कोटला रोड स्थित दीप बार एण्ड रेस्टोरेंट में पुलिस क्षेत्राधिकारी एवं विभिन्न थानों के पुलिस फोर्स द्वारा सामूहिक छापामार कार्रवाई में सात सितम्बर 2016 को बार के कई कमरों में स्त्री-पुरुषों को आपत्तिजनक स्थितियों में पकड़ा था। आठ पुरुष एवं पांच लड़कियां गिरफ्तार की गयी थीं। इस बार का संचालन करने में देश दीपक यादव का नाम प्रकाश में आया था। पुलिस ने देश दीपक को गिरफ्तार करने के लिए दबिश भी दीं लेकिन पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका था। तब विवेचक ने देश दीपक की गिरफतारी शेष बताकर अन्य अभियुक्तों के खिलाफ आरोप पत्र न्यायालय प्रेषित किया।

अभियोजन अधिकारी रोशन लाल भारती ने बताया कि देश दीपक के मामले में पुलिस अधीक्षक के आदेश से विवेचना इधर से उधर ट्रांसफर होती रही और अन्त में विवेचक ने देश दीपक को बचाते हुए फाइनल रिपोर्ट न्यायालय प्रेषित कर दी। रोशन लाल ने न्यायालय का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि जिला आबकारी अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर बार लाइसेंस मृतक आकाशदीप पुत्र देश दीपक यादव निवासी हनुमानगढ फिरोजाबाद एवं भाजपा के पूर्व मंत्री जयवीर सिंह के बेटे अतुल प्रताप सिंह निवासी कुंजपुरा रोड, सिरसागंज जिला फिरोजाबाद के नाम अंकित है। इसका संचालन देश दीपक एवं अतुल प्रताप सिंह कर रहे थे।

अभियोजन अधिकारी ने न्यायालय में पक्ष रखते हुए कहा कि आरोपी प्रभावशाली व्यक्ति हैं जिनमें अतुल प्रताप सिंह जो पूर्व मंत्री का पुत्र है इसलिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा अज्ञात कारणोंवश यह विवेचना इधर से उधर स्थानान्तरित की गयी एंव विवेचक ने देश दीपक यादव के विरूद्व अंतिम आख्या न्यायालय में प्रेषित कर दी। उन्होंने बहस करते हुए कहा कि इस होटल में वैश्यावृत्ति प्रयोजन से अनैतिक देह व्यापार दीप बार एण्ड रेस्टोरेंट के मालिक देश दीपक की सहमति से कराया जा रहा था। न्यायालय के समक्ष उच्चतम न्यायालय एवं उच्च न्यायालय की तमाम नजीर पेश की गयी और न्यायाधीश गंगवार ने पत्रावली पर उपलब्ध तमाम साक्ष्य का गहनता से अध्ययन करने के बाद देश दीपक यादव एवं अतुल प्रताप सिंह के खिलाफ सम्मन जारी किए हैं जिसमें कोर्ट में दो दिसम्बर को तलब किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ex Minister summoned in Firozabad