फोटो गैलरी

Hindi Newsसामूहिक प्रयास से ग्रीन ब्लॉक में तब्दील होंगे डार्क एरिया

सामूहिक प्रयास से ग्रीन ब्लॉक में तब्दील होंगे डार्क एरिया

कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित किसान दिवस में जिलाधिकारी ने बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए। जनपद के डार्क एरिया को ग्रीन ब्लाक में तब्दील करने के लिए सामूहिक और सतत प्रयास...

सामूहिक प्रयास से ग्रीन ब्लॉक में तब्दील होंगे डार्क एरिया
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 19 Apr 2017 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित किसान दिवस में जिलाधिकारी ने बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए। जनपद के डार्क एरिया को ग्रीन ब्लाक में तब्दील करने के लिए सामूहिक और सतत प्रयास की आवश्यकता पर बल दिया। जल दोहन आवश्कता अनुरूप करने एवं वर्षा जल संरक्षण को हालात बदलने के लिए जरूरी बताया।

जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने किसानो से अपील करते हुए कहा कि भूमिगत जल का कम से कम दोहन करें एवं अधिक से जल संरक्षण करें जिससे सभी ब्लॉक ग्रीन ब्लॉक हो जाएं। उन्होंने कहा कोई भी परिवर्तन रातों रात नहीं होगा। परिवर्तन के लिए सतत प्रयास आवश्यक है। सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का भरपूर लाभ उठाएं एवं किसी भी स्तर पर कोई भी असुविधा या किसी अधिकारी द्वारा कोई शिथिलता बरते जाने पर सीधे उन्हें बताएं। उन्होंने एक्सईएन विद्युत को गांवों में कैम्प लगाकर अधिक से अधिक लोगों को कनेक्शन देने एवं विद्युत् चोरी करने वालो के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने स्पष्ट कहा कि बिजली चोरी की सघन जांच करायी जाएगी। डीएम ने किसानों द्वारा लाइनमैन दलवीर सिंह एवं लोकेन्द्र द्वारा पैसे लेकर फॉल्ट सही करने की शिकायत पर एक्सईएन को सघन जांच करवाकर दोषी कर्मचारियों के विरुद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रभान्शु श्रीवास्तव ने बताया कि प्रकृति का अंधाधुंध दोहन करने से भूमिगत जल का स्तर लगातार गिरता जा रहा है। उन्होंने गांव के स्तर पर वर्षा जल को संरक्षित किये जाने हेतु सभी से सहयोग की अपील की। कृषि विज्ञान केंद्र से आए वैज्ञानिकों ने कृषि के बारे में जानकारी दी। बैठक के दौरान सहायक निदेशक कृषि, जिला कृषि अधिकारी अखिलेश पाण्डेय, कृषि रक्षा अधिकारी डा योगेन्द्र कुमार, एलडीएम, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी आदि मौजूद रहे।

सिरसा, सेंगर नदी में आएगा पानी

फिरोजाबाद। जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने कहा कि सिरसा एवं सेंगर नदी में सफाई कराने की कार्ययोजना बनाकर नदियों में पानी लाने का प्रयास किया जायेगा। उसके लिए किसानों से सहयोग की अपेक्षा की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें