फोटो गैलरी

Hindi Newsआगरा में डग्गामार बसें हादसों का बड़ा कारण

आगरा में डग्गामार बसें हादसों का बड़ा कारण

इटावा से आगरा तक सड़कों पर दौड़ रहीं डग्गामार बसें मौत को दावत दे रही हैं। बिना परमिट के दौड़ रहीं इन 125 बसों में सुरक्षा के कोई इंतजामात नहीं हैं। फर्स्ट एड बाक्स तो दूर, फायर उपकरण भी नहीं लगे...

आगरा में डग्गामार बसें हादसों का बड़ा कारण
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 20 Jan 2017 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

इटावा से आगरा तक सड़कों पर दौड़ रहीं डग्गामार बसें मौत को दावत दे रही हैं। बिना परमिट के दौड़ रहीं इन 125 बसों में सुरक्षा के कोई इंतजामात नहीं हैं। फर्स्ट एड बाक्स तो दूर, फायर उपकरण भी नहीं लगे हैं।

प्रतिदिन सात लाख राजस्व की चपत

डग्गामार बसें प्रतिदिन रोडवेज को छह से सात लाख रुपये राजस्व की चपत लगा रही हैं। चार सालों में अब तक यह बसें तकरीबन सौ करोड़ की चपत लगा चुकी हैं। इन बसों पर अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है।

टोल टैक्स भी नहीं वसूला जाता

इन डग्गामार बसों को चलवाने वालों का रसूख इतना है कि इन बसों से टोल टैक्स भी नहीं लगता। इन बसों को टोल से सीधे निकाल दिया जाता है।

आईएसबीटी के सामने ही अवैध अड्डा

आगरा। नेशनल हाईवे स्थित आईएसबीटी पर जहां सरकारी बसें खड़ी होती है, वहीं इसके ठीक बाहर हर समय यह डग्गामार बसें सवारियों को रती रहती हैं। यह हाल तब है जब संभागीय परिवहन कार्यालय भी यहां से कुछ कदम की दूरी पर ही है।

वर्जन

डग्गामार बसों से हर दिन रोजाना छह-सात लाख रुपये का नुकसान हो रहा है। इनका संचालन रोकने में अन्य विभागों से सहयोग नहीं मिलता। कार्रवाई को लेकर आरटीओ से बात की है।

पार्थ सारथी मिश्र, आरएम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें