फोटो गैलरी

Hindi Newsकॉमनवेल्थ में भारत को दिलाना है स्वर्ण पदक : चिराग

कॉमनवेल्थ में भारत को दिलाना है स्वर्ण पदक : चिराग

दक्षिण अफ्रीका में जूनियर वर्ल्ड कुश्ती चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर भारत लौटने पर ब्रज के लाल चिराग पहलवान का कुश्ती प्रेमियों ने जोरदार स्वागत किया। चिराग का अगला लक्ष्य कॉमनवेल्थ गेम्स में देश...

कॉमनवेल्थ में भारत को दिलाना है स्वर्ण पदक : चिराग
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 21 Oct 2016 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण अफ्रीका में जूनियर वर्ल्ड कुश्ती चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर भारत लौटने पर ब्रज के लाल चिराग पहलवान का कुश्ती प्रेमियों ने जोरदार स्वागत किया। चिराग का अगला लक्ष्य कॉमनवेल्थ गेम्स में देश को स्वर्ण पदक दिलाना है।

गणेशरा स्थित स्व. मोहन पहलवान स्पोर्ट्स स्टेडियम में चिराग का फूल-माला पहनाकर स्वागत किया गया। मथुरा जनपद के दूरस्थ ब्लॉक नौहझील के गांव पारसौली की धरती पर पैदा हुए इस मल्ल का जब मथुरा में स्वागत हो रहा था तो वहीं उसके पैतृक गांव में उसका पूरा परिवार खुशी के जश्न में डूबा था। चिराग ने बताया कि यह उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह एक दिन भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

अब सीनियर वर्ल्ड चैम्पियनशिप व कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए स्वर्ण पदक लाना उनका लक्ष्य होगा। बता दें कि चिराग के ताऊ प्रताप पहलवान भी विदेशी सरजमीं पर कुश्ती में भारत के नाम कई स्वर्ण पदक कर चुके हैं। रालोद नेता कुंवर नरेन्द्र सिंह ने कहा कि चिराग ने ब्रज की माटी का मान बढ़ाया है। चिराग के चाचा रालोद नेता योगेश नौहवार व ताऊ प्रताप पहलवान ने चिराग की हौसलाफजाई के लिए सभी का आभार जताया। इस दौरान चौ़ बदन सिंह, चौ़ प्रताप सिंह मुंशी, जितेन्द्र सिंह, राजेश प्रधान सेनवां, रोहित प्रताप आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें