class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

करोड़ों के चक परिवर्तन घोटाले में ग्राम प्रधान को नोटिस

ग्राम सभा की करोड़ों की जमीन का विनिमय निष्प्रयोज्य भूमि से कर दिए जाने के मामले में जिलाधिकारी नितिन बंसल ने जिला पंचायतराज अधिकारी के माध्यम से ग्राम प्रधान को नोटिस जारी कर 15 दिन में जवाब मांगा है। चकबंदी अधिकारी के विरुद्ध शासन को पहले ही कार्रवाई की संस्तुति की जा चुकी है।

वृंदावन स्थित गांव जैंत चकबंदी अधिकारी दीपक वर्मा और ग्राम प्रधान चंद्रा देवी के पुत्रगण हुकुम सिंह आदि की मिलीभगत से ग्राम सभा की बहुत कीमती जमीन को जैंत वृंदावन मार्ग स्थित 100 फुटा रोड पर सम्पत्ति का विनिमय कम कीमत वाले चक से कर दिया दिया था। चक परिवर्तन के तुरंत बाद बिल्डरों को यह जमीन बेच दी गई। एक अन्य आवेदन पर चकरोड के एक गाटा को उत्तर से खारिज कर दक्षिण की ओर प्रदिष्ट कर नक्शे को परिवर्तित कर दिया है। इस मामले की शिकायत राजेंद्र सिंह एडवोकेट निवासी जैंत ने जिलाधिकारी नितिन बंसल से की तो उन्होंने इसकी जांच अपर जिलाधिकारी (वित्त) रवींद्र कुमार को सौंपी।

एडीएम ने प्रकरण की जांच की और रिपोर्ट डीएम को सौंपी तो उसमें फर्जीवाड़े की पुष्टि की गई। जांच में एडीएम ने माना कि चकबंदी अधिकारी ने ग्राम सभा को करोड़ों का नुकसान पहुंचाया है। डीएम नितिन बंसल के निर्देश पर डीपीआरओ ने ग्राम प्रधान जैंत को इस विषयक नोटिस रिसीव कराया, जिसमें 15 दिन में उनको अपना जवाब दाखिल करने को कहा गया है। डीपीआरओ ने बताया कि जवाब में यदि ग्राम प्रधान के तथ्य सही नहीं पाए गए तो उनके अधिकार भी सीज हो सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Chuck notice the change scam millions village head
From around the web