फोटो गैलरी

Hindi Newsआगरा में बिना पार्किंग वाले शादीघर बुक तो होगी कार्रवाई

आगरा में बिना पार्किंग वाले शादीघर बुक तो होगी कार्रवाई

शादीघर के संचालकों को पहले पार्किंग की व्यवस्था करनी होगी। बिना पार्किंग वाले शादीघरों को बुक नहीं किया जा सकेगा। यदि ऐसा किया तो संचालकों के खिलाफ कार्रवाई होगी। ये निर्देश शनिवार को मंडलायुक्त के...

आगरा में बिना पार्किंग वाले शादीघर बुक तो होगी कार्रवाई
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 13 May 2017 08:40 PM
ऐप पर पढ़ें

शादीघर के संचालकों को पहले पार्किंग की व्यवस्था करनी होगी। बिना पार्किंग वाले शादीघरों को बुक नहीं किया जा सकेगा। यदि ऐसा किया तो संचालकों के खिलाफ कार्रवाई होगी। ये निर्देश शनिवार को मंडलायुक्त के राम मोहन राव ने मंडल की कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक में दिए। उन्होंने कहा कि पुलिस का इकबाल कायम होना चाहिए। जिससे अपराधी अपराध करने से पहले एक बारे सोंचे। उन्होंने महानगर बस सेवा को सभी मार्गों पर चलाने के अलावा आटो को निर्धारित रूपट पर ही चलवाए जाने के निर्देश दिए। एलआईयू को सक्रिय रहकर प्रतिदिन की रिपोर्ट डीएम और एसएसपी को देने के लिए भी कहा।

मंडलायुक्त ने कहा कि शादीघरों में पार्किंग न होने पर आम लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी होती है। उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि वे सभी शादीघरों केा व्यवस्थापकों को बता दें कि तय सीमा में पार्किंग की व्यवस्था कर लें। अन्यथा की दिशा में स्वयं पार्किंग की व्यवस्था न होने का एक बोर्ड लगवा दें, जनता इन्हें किसी समारोह के लिए बुक न करें। उसके बाद भी यदि बुक होता है तो कार्रवाई की जाए। उन्होंने स्थानीय अभिसूचना इकाई (एलआईयू) जिले में सक्रिय रहकर काम करे। साथ ही प्रतिदिन की रिपोर्ट डीएम और एसएसपी को भी दे। सीकरी में लपको पर प्रतिबंध लगाने के लत्रए एक सप्ताह में कार्ययोजना बनाकर प्रभावी कार्रवाई हो। उन्होंने कहा कि मंडल में प्रशासन का इकबाल इस तरह कायम हो कि किसी को अपराध करने की हिम्मत न हो। थानाध्यक्ष व पुलिस प्रतिदिन के कार्यों की डायरी बनाकर उसमें अपने कार्य लिखें। साथ ही छोटी-बड़ी सभी घटनाओं को गम्भीरता से लेते हुये वांछित अपराधियों की धरपकड़ की जाये। आवश्यकतानुसार तत्काल एफआईआर दर्ज की जाये। बैठक में जिलाधिकारी आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आगरा सहित मण्डल के विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी दिए नर्देश

-यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने को टैम्पो निर्धारित मार्ग पर ही चलने दिए जाएं

-महानगर बस सेवा अधिक से अधिक संख्या में सभी मार्गों पर चलें

-मरम्मत के नाम पर कम बसों के संचालन में किसी प्रकार की बहाने बाजी नहीं होगी स्वीकार

-शहरी क्षेत्रो में सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे अभियान चलाकर हटाए जाएं

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें