फोटो गैलरी

Hindi Newsबेसलाइन सर्वे की कमियां की जाएंगी दूर

बेसलाइन सर्वे की कमियां की जाएंगी दूर

जिलाधिकारी यशवंत राव ने शासन के निर्देश पर ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छ भारत मिशन के बेस लाइन सर्वे में आंशिक संशोधन के लिए टीमें गठित की हैं। उन्होंने एक सप्ताह में पुन: सर्वे कर वर्ष 2012-13 में...

बेसलाइन सर्वे की कमियां की जाएंगी दूर
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 21 May 2017 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

जिलाधिकारी यशवंत राव ने शासन के निर्देश पर ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छ भारत मिशन के बेस लाइन सर्वे में आंशिक संशोधन के लिए टीमें गठित की हैं। उन्होंने एक सप्ताह में पुन: सर्वे कर वर्ष 2012-13 में कराये गए सर्वे की कमियों को दूर करने के निर्देश खंड विकास अधिकारियों को दिए गए हैं।

सभी पंचायत सचिवों की इस संबंध में 22 मई को टीईपी सेंटर पर एक उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया है। जिसमें डीपीआरओ अभय कुमार यादव और जिला परियोजना समन्वयक नीरज शर्मा ट्रेनिंग देंगे।

जिला पंचायत राज अधिकारी अभय कुमार यादव ने बताया कि शासन के निर्देश पर बेस लाइन का आंशिक संशोधन कराने के लिए सर्वे कराया जा रहा है, यह कार्य करने के लिए एक सप्ताह का ही समय दिया गया है। युद्धस्तर पर यह कार्य करने के लिए टीमें गठित की गई हैं। बेस लाइन सर्वे ईमानदारी से करने के निर्देश हैं। टीम के सदस्य किसी दबाब में न तो नाम काटेंगे और न जोड़ेंगे। जिस परिवार को शौचालय का लाभ मिल गया है, उसे पुन: लाभ न दिया जाए। अगर क्रास चेकिंग में कोई गड़बड़ी मिली तो टीम के सदस्यों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें