फोटो गैलरी

Hindi Newsएडीए में बन रही अवर अभियंताओं की कुंडली

एडीए में बन रही अवर अभियंताओं की कुंडली

मलाईदार सीटों पर लंबे समय से जमे एडीए के अवर अभियंताओं पर इन दिनों प्राधिकरण के आला अफसरों की नजरें टेढ़ी हैं। इन अभियंताओं की कुंडली तैयार कराई जा रही है। देखा जा रहा है कि कौन, कहां और कब से तैनात...

एडीए में बन रही अवर अभियंताओं की कुंडली
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 20 Dec 2016 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

मलाईदार सीटों पर लंबे समय से जमे एडीए के अवर अभियंताओं पर इन दिनों प्राधिकरण के आला अफसरों की नजरें टेढ़ी हैं। इन अभियंताओं की कुंडली तैयार कराई जा रही है। देखा जा रहा है कि कौन, कहां और कब से तैनात है। इस दौरान वहां कौन-कौन सी चीजें लंबित हैं। कितने नोटिस दिए और अब तक क्या कार्रवाई की। पूरे मामले को बेहद गोपनीय रखा गया है।

यूं तो प्राधिकरण की स्थाना शहर के सुनियोजित विकास और अवैध निर्माणों पर अंकुश रखने के लिए हुई थी। मगर हो उसके ठीक उलट रह है। अवैध निर्माण की बाढ़ सी आ गई है। प्राधिकरण के प्रवर्तन विभाग में अवर अभियंताओं का लंबा-चौड़ा अमला है। कुछ लोग तो ऐसे हैं कि वो हर हाल में मलाईदार क्षेत्र में ही रहने के आदी हैं। मगर अब जब इन इंजीनियरों का ट्रैक रिकार्ड देखा जा रहा है तो चौंकाने वाली स्थिति सामने आ रही है। दरअसल बीते दिनों में कई बार ऐसे मौके आए जब अफसरों ने कई अवैध निर्माणों पर कार्रवाई के सीधे निर्देश दिए। उसके बावजूद इनमें कुछ नहीं किया गया। किसी मामले में सिर्फ नोटिस काट दिया गया तो किसी में इतनी भी जहमत नहीं उठाई गई। ऐसे में एडीए अफसरों ने अवर अभियंताओं के बारे में छानबीन शुरू करा दी है। यह तमाम छानबीन बेहद गोपनीय ढंग से कराई जा रही है। गत दिवस सूचनाएं न देने वाले बाबुओं का वेतन भी एडीए सचिव द्वारा रोका जा चुका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें