फोटो गैलरी

Hindi Newsवजन दिवस अभियान के लिए 55 सेक्टर प्रभारी तैनात

वजन दिवस अभियान के लिए 55 सेक्टर प्रभारी तैनात

पोषण मिशन में नवजात से पांच वर्ष तक के सभी बच्चों का वजन लेकर कुपोषितों के चिन्हांकन को वजन दिवस का अभियान 12 और 15 दिसंबर की जगह 10 व 12 दिसंबर को चलेगा। इसके लिए आंगनबाड़ी व आशा के संयुक्त...

वजन दिवस अभियान के लिए 55 सेक्टर प्रभारी तैनात
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 05 Dec 2016 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

पोषण मिशन में नवजात से पांच वर्ष तक के सभी बच्चों का वजन लेकर कुपोषितों के चिन्हांकन को वजन दिवस का अभियान 12 और 15 दिसंबर की जगह 10 व 12 दिसंबर को चलेगा। इसके लिए आंगनबाड़ी व आशा के संयुक्त हस्ताक्षरों से आंगनबाड़ी केंद्र क्षेत्रों के सभी बच्चों की सूची तैयार होगी। इसके लिए 55 सेक्टर प्रभारी व 1684 पर्यवेक्षक बनाए गए हैं।

सोमवार को हुई वीडियो कांफ्रेसिंग में मुख्य सचिव राहुल भटनागर, मुख्य सचिव बाल पुष्टाहार डिंपल वर्मा और महानिदेशक राज्य पोषण मिशन कामरान रिज़वी ने वजन दिवस की तारीख परिवर्तन की जानकारी देने के साथ ही अभियान की तैयारियों की समीक्षा की। डीएम नितिन बंसल ने शासन को बताया कि सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर कोई बच्चा वजन किए जाने से छूटे नहीं, इसके लिए सभी केंद्रों पर पर्यवेक्षकों की तैनाती कर इनके प्रभावी पर्यवेक्षण को 53 सेक्टर प्रभारी अधिकारियों की तैनाती की है।

नगर मजिस्ट्रेट रामअरज यादव एवं तहसील क्षेत्रों में सभी एसडीएम को जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया है। जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय में फोन नंबर-0565-2470674 के साथ कंट्रोल रुम की स्थापना कराई है। मुख्य सचिव ने सीएमओ राजेंद्र सिंह को बच्चों के वजन कराने की 550 मशीनों और डीपीआरओ को 500 मशीनों का इंतजाम करने के लिए कहा है। जिले में 24 हजार कुपोषित बच्चों का वजन कराए जाने का लक्ष्य रखा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें