फोटो गैलरी

Hindi Newsमतदान जागरूकता को बनाई 500 फुट की रंगोली

मतदान जागरूकता को बनाई 500 फुट की रंगोली

राजकीय कन्या इंटर कालेज में मतदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से छात्राओं ने 500 फुट लंबी रंगोली बनाई। अतिथियों ने रंगोली को देखकर छात्राओं की कला की सराहना की। निर्वाचन आयोग के स्वीप कार्यक्रम...

मतदान जागरूकता को बनाई 500 फुट की रंगोली
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 01 Dec 2016 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

राजकीय कन्या इंटर कालेज में मतदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से छात्राओं ने 500 फुट लंबी रंगोली बनाई। अतिथियों ने रंगोली को देखकर छात्राओं की कला की सराहना की। निर्वाचन आयोग के स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत छात्राओं ने दो दिन के परिश्रम से रंगोली को बनाया।

रंगोली के एक भाग पर स्लोगन आधी रोटी खाएंगे, वोट डालने जाएंगे, जागेंगे जगाएंगे सौ फीसदी मतदान कराएंगे, 18 वर्ष की हो गई बहना, वोट देना मेरा गहना आदि संदेश लिखे गए। एक अन्य भाग पर लिखा था कि भारत विश्व का बड़ा लोकतंत्र है, लेकिन यहां मात्र 54 प्रतिशत लोग वोटिंग करने जाते हैं, तब लोकतंत्र कैसे मजबूत हो सकता है। एसडीएम चांदनी सिंह ने रंगोली को सराहा। इस मौके पर प्रधानाचार्या डा. राखी गुप्ता, कार्यक्रम प्रभारी नम्रता, सुषुमा अग्रवाल, कल्पना सिंह, प्रियंका, मेघा, शशि, दीपमाला, मधु शर्मा, डा. पल्लवी, सुमति रानी आदि मौजूद थीं।

कॉलेज प्रशासन ने रंगोली की फोटो एडीएम को भेजी। एडीएम ने डीएम को रंगोली दिखाई। डीएम ने फोटो को अपने कार्यालय में लगाने की सहमति दी है, ताकि आने वाले लोगों को प्रेरणा मिले।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें