फोटो गैलरी

Hindi Newsरेलवे कॉलोनी में पानी के लिए हाहाकार

रेलवे कॉलोनी में पानी के लिए हाहाकार

आदित्यपुर रेलवे कॉलोनी में भीषण जल संकट की समस्या से 350 परिवार जूझ रहे हैं। करीब एक माह से शुरू हुआ जलसंकट अब विकराल रूप ले चुका है। भीषण गर्मी में 12-12 घंटे ड्यूटी करने वाले कर्मचारी घर आने के बाद...

रेलवे कॉलोनी में पानी के लिए हाहाकार
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 27 Apr 2017 04:10 PM
ऐप पर पढ़ें

आदित्यपुर रेलवे कॉलोनी में भीषण जल संकट की समस्या से 350 परिवार जूझ रहे हैं। करीब एक माह से शुरू हुआ जलसंकट अब विकराल रूप ले चुका है। भीषण गर्मी में 12-12 घंटे ड्यूटी करने वाले कर्मचारी घर आने के बाद दूर-दूर तक पानी की तलाश में भटकते दिख रहे हैं।

इन रेलकर्मियो का गुस्सा अब अपने ही विभाग के पदाधिकारियों के खिलाफ फूट रहा है। मामले को लेकर रेलकर्मियों ने दो दिन पर रेलवे इंस्टीट्यूट में बैठक की, जिसमें भीषण जल संकट पर चर्चा हुई। कर्मचारियों की मानें तो पानी की इतनी किल्लत हो गई है कि दिनभर उनके परिवार के लोग नल के सामने यह आस लगाकर बैठे रहते है कि कभी तो पानी आ जाएगा। टैंकर के माध्यम से भी इन लोगों को पानी नहीं मिल रहा है। मामले को लेकर बुधवार को रेलवे कॉलोनी की सैकड़ों महिलाएं स्थानीय पार्षद पांडी मुखी के नेतृत्व में नगर निगम अध्यक्ष राधा सांडिल से मिलीं और भीषण जल संकट की समस्या दूर कराने की गुहार लगाई। मामले को लेकर नगर निगम अध्यक्ष राधा सांडिल ने तत्काल वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर टैंकर के माध्यम से पानी उपलबध कराने का आश्वासन दिया है। इस दौरान रूबी सिंह, बनानी सिंह, संजू हांसदा, गौरी मांझी, राजलखी सिंह, मौसमी सिंह, छवि विश्वास, रीता विश्वास, पुष्पा विश्वास, नीता सिंह, मनोसी मुखर्जी, मरसा नायक आदि उपस्थित थे।

एक माह से हो रही समस्या : रेलवे कॉलानी में एक माह पूर्व जलापूर्ति की समस्या शुरू हुई जो वर्तमान में विकराल रूप ले चुकी है। इस पूरे प्रकरण में रेलवे का कोई भी अधिकारी कुछ कहने से बच रहा है। मामले को लेकर आईआरडब्लू अशोक कुमार से बात की गयी तो उन्होंने कोई भी प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया।

पीएचईडी का पानी होता है सप्लाई : रेलवे कॉलोनी में सीतारामपुर डैम से पेयजल व स्वच्छता विभाग से जलापूर्ति की जाती है। इसमें रेलवे द्वारा प्रतिमाह 63 हजार रुपये राजस्व निगम को देता है। रेलवे कॉलोनी के मकानों में सभी कनेक्शन वैध हैं।

रेल अधिकारियों का होगा घेराव : पानी की समस्या को लेकर रेलकर्मियों के परिवार के लोगों ने चेतावनी दी है कि अगर 24 घंटे में जलापूर्ति को बहाल नहीं की जाती है तो रेलवे अधिकारियों का घेराव किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें