फोटो गैलरी

Hindi Newsपूर्वांचल में सपा संगठन मंे बदलाव की तैयारी

पूर्वांचल में सपा संगठन मंे बदलाव की तैयारी

कुछ पुराने नेताओं को संगठन में शामिल करने की तैयारी कई नेताओं ने पद के लिए शुरू करा दी है पैरवी मुख्य संवाददाता वाराणसी विधानसभा चुनाव के पहले समाजवादी पार्टी में बदलाव की तैयारी है। पूर्वांचल के कई...

पूर्वांचल में सपा संगठन मंे बदलाव की तैयारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 23 Sep 2016 05:04 PM
ऐप पर पढ़ें

कुछ पुराने नेताओं को संगठन में शामिल करने की तैयारी

कई नेताओं ने पद के लिए शुरू करा दी है पैरवी

मुख्य संवाददाता वाराणसी

विधानसभा चुनाव के पहले समाजवादी पार्टी में बदलाव की तैयारी है। पूर्वांचल के कई जिलों के जिला व शहर अध्यक्ष बदले जा सकते हैं। इसका संकेत मिलने के बाद बनारस समेत पूर्वांचल के तमाम नेता लखनऊ में पिछले तीन दिनों से जमे हुए हैं। पार्टी नेतृत्व ने संगठन की मजबूती के लिए पार्टी के पुराने नेताओं से सुझाव मांगे हैं। चर्चा है कि इस बार कुछ पुराने नेताओं को संगठन की बागडोर दी जा सकती है।

दरअसल पार्टी में सियासी घमासान के बाद जिस तरह से प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने फ्रंटल संगठनों के प्रदेश अध्यक्षों को बर्खास्त कर दिया, उससे पूर्वांचल के अधिकांश जिलों के पदाधिकारी काफी खफा हैं। बनारस में फ्रंटल संगठनों-युवजन सभा, लोहिया वाहनी, छात्रसभा, यूथ ब्रिगेड से जुड़े किशन दीक्षित, राजू यादव, हारुन अंसारी, दीपचंद, विकास यादव, अवनीश यादव, मनोज यादव गोलू समेत दो दर्जन ने पार्टी मुख्यालय में अपने इस्तीफे सौंप चुके हैं।

वहीं जिलाध्यक्ष सतीश फौजी एवं पीडब्ल्यूडी व सिंचाई राज्यमंत्री सुरेन्द्र सिंह पटेल के बीच खींचतान के पड़ रहे असर को देखते हुए भी संगठन में बदलाव की चर्चा है। सूत्रों के अनुसार बनारस, चंदौली, गाजीपुर, भदोही, मिर्जापुर, बलिया आदि जिलों के युवा नेताओं ने पद पाने के लिए पैरवी शुरू करा दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें