फोटो गैलरी

Hindi Newsसेना में भर्ती के नाम पर छावनी से पूर्व सैनिक के आठ लाख रुपये ले भागा जालसाज

सेना में भर्ती के नाम पर छावनी से पूर्व सैनिक के आठ लाख रुपये ले भागा जालसाज

सेना में सीधी भर्ती कराने के नाम पर जालसाज ने पूर्व सैनिक के बेटे समेत तमिलनाडु के चार युवाओं को आठ लाख रुपये का चूना लगा दिया।  तमिलनाडु के पुल्लूर तिरुअन्नामलै निवासी ए. कुप्पन थलसेना में...

सेना में भर्ती के नाम पर छावनी से पूर्व सैनिक के आठ लाख रुपये ले भागा जालसाज
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 18 Jun 2016 03:24 PM
ऐप पर पढ़ें

सेना में सीधी भर्ती कराने के नाम पर जालसाज ने पूर्व सैनिक के बेटे समेत तमिलनाडु के चार युवाओं को आठ लाख रुपये का चूना लगा दिया। 

तमिलनाडु के पुल्लूर तिरुअन्नामलै निवासी ए. कुप्पन थलसेना में नायक के पद से रिटायर हुए हैं। उन्होंने बताया कि सेना में पूर्व सैनिकों के बच्चों को यह सुविधा मिलती है कि सीधे इंटरव्यू के बाद उनका चयन हो जाता है। पिछले दिनों वह अपने बेटे के. वेंकट का इंटरव्यू दिलाने लखनऊ गए थे। वहां इंटरव्यू नहीं हो सका। लौटते समय छावनी क्षेत्र में एक कार सवार युवक मिला। उसने कुप्पन से कहाकि दो लाख रुपये लेकर वाराणसी में मिले, उसके बेटे की भर्ती हो जाएगी। 

शुक्रवार की भोर में कुप्पन अपने बेटे के. वेंकट के अलावा एस. प्रवीण, एन. कार्तिकेयन और वी. अजीत कुमार को लेकर वाराणसी आया। छावनी क्षेत्र में कार सवार जालसाज उनसे मिला। 

कुप्पन ने बताया कि जालसाज ने काफी देर तक कार में उन्हें घुमाया। इसके बाद उनसे चारों लड़कों की भर्ती के लिए आठ लाख रुपये ले लिए और एक अफसर के घर के बाहर बैठा दिया। कहाकि भीतर मीटिंग चल रही है। मीटिंग के बाद चारों लड़कों की नौकरी लग जाएगी। कुछ देर में आने की बात कहकर जालसाज फरार हुआ तो फिर नहीं लौटा। 

काफी देर तक इंतजार करने के बाद जब जालसाज नहीं लौटा तो कुप्पन ने अफसर के घर के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मी से मीटिंग खत्म होने के बारे में पूछा। माजरा समझकर सुरक्षाकर्मी ने भर्ती बोर्ड के निदेशक कर्नल विनीत प्रभात को सूचना दी। भर्ती के नाम पर धांधली की जानकारी मिलने पर अफसर सकते में आ गए। तत्काल आर्मी इंटेलिजेंस को सूचना दी गई। मामले की छानबीन के बाद सेना के अफसरों ने प्रकरण कैंट पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें