फोटो गैलरी

Hindi Newsन करेंगे गंदगी न किसी को करने देंगे

न करेंगे गंदगी न किसी को करने देंगे

बनारस स्मार्ट सिटी घोषित होने के साथ ही अब स्वच्छता के लिए संकल्प लेने लगा है। शहर में तीन स्थानों पर शुक्रवार को लगाई चौपाल में लोगों ने कहा कि न गंदगी करेंगे न किसी को करने देंगे। राजघाट स्थित...

न करेंगे गंदगी न किसी को करने देंगे
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 23 Sep 2016 11:56 AM
ऐप पर पढ़ें

बनारस स्मार्ट सिटी घोषित होने के साथ ही अब स्वच्छता के लिए संकल्प लेने लगा है। शहर में तीन स्थानों पर शुक्रवार को लगाई चौपाल में लोगों ने कहा कि न गंदगी करेंगे न किसी को करने देंगे। राजघाट स्थित प्राथमिक स्कूल के बच्चों ने स्वच्छता जागरूकता के लिए प्रभात फेरी भी निकाली।

स्वच्छ भारत मिशन के प्रदेश प्रभारी बाबा हरदेव सिंह के नेतृत्व में लोगों ने स्वच्छता का संकल्प लिया। पहली चौपाल प्रह्लादघाट चौराहे पर लगाई गयी। लोगों ने कहा कि जितनी जिम्मेदारी नगर निगम या अधिकारियों की है। उतनी ही शहर को स्वच्छ रखने की जिम्मेदारी लोगों की भी है। हमको इसकी जिम्मेदारी उठानी होगी। इसके पहले राजघाट प्राथमिक पाठशाला के बच्चों ने क्षेत्र में प्रभात फेरी निकाली। बच्चों ने हाथों में तख्तियां ले रखी थीं, जिनपर स्वच्छता जागरूकता सम्बन्धी नारे लिखे हुए थे।

इसके बाद पक्का महाल के दूधविनायक क्षेत्र में चौपाल लगी, जहां लोगों ने कहा कि संकरी गलियां होने के कारण यहां अक्सर सफाई की दिक्कत होती है। फिर भी यह प्रयास होगा कि अपनी ओर से स्वच्छता रखी जाय।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें