Image Loading UP College Student elections UP College Student elections Nominations for today - LiveHindustan.com
मंगलवार, 27 सितम्बर, 2016 | 15:54 | IST
Mobile Offers Flipkart Mobiles Snapdeal Mobiles Amazon Mobiles Shopclues Mobiles
खोजें
ब्रेकिंग
  • CBI ने सुप्रीम कोर्ट से बुलंदशहर गैंगरेप केस में कथित बयान को लेकर यूपी के मंत्री...
  • दिल्लीः कॉरपोरेट मंत्रालय के पूर्व डीजी बी के बंसल ने बेटे के साथ की खुदकुशी,...
  • मामूली बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 78.74 अंको की तेजी के साथ 28,373 और निफ्टी...
  • US Election Debate: ट्रंप की योजनाएं अमेरिका की अर्थव्यव्स्था के लिए ठीक नहीं, हमें सब के...
  • हावड़ा से दिल्ली की ओर जा रही मालगाड़ी पटरी से उतरी, सुबह की घटना, अभी रेल यातायात...
  • क्रिकेटर बालाजी 'रजनीकांत' के फैन हैं, आज बर्थडे है उनका। उनकी जिंदगी से जुड़े...

यूपी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव के लिए नामांकन 24 को

वाराणसी वरिष्ठ संवाददाता First Published:23-09-2016 08:07:00 PMLast Updated:23-09-2016 08:12:29 PM
यूपी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव  के लिए नामांकन 24 को

यूपी कॉलेज छात्रसंघ चुनाव के लिए शनिवार को होने वाले नामांकन की तैयारियां पूरी हो गई है। नामांकन पूर्वान्ह 11 से 3 बजे तक होगा। परिसर में सिर्फ प्रत्याशी, प्रस्तावक और अनुमोदक ही जा सकेंगे। चुनाव तीन अक्टूबर को है।

प्रधान चुनाव अधिकारी डॉ.अवधेश सिंह ने बताया है कि सभी प्रत्याशी को नामांकन पत्र के साथ ही सभी आवश्यक निर्देश तथा लिंगदोह समिति द्वारा निर्धारित आचार संहिता की प्रति भी दी गई है। प्रत्याशी को परिचय पत्र, शुल्क रसीद, शपथपत्र तथा शैक्षिक अर्हता के अंकपत्र और प्रमाणपत्र साथ में लाना होगा। नामांकन प्रक्रिया की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी होगी। नामांकन पत्रों की जांच 25 और नाम वापसी 26 को होगी।

पुस्तकालय मंत्री पर निर्विरोध निर्वाचन तय

अध्यक्ष के लिए छह, उपाध्यक्ष के पांच, महामंत्री के आठ और पुस्तकालय मंत्री के लिए सिर्फ एक पर्चा खरीदा गया है। स्पष्ट है कि इस पद पर निर्विरोध निर्वाचन होगा। संकाय प्रतिनिधि के लिए आठ और छात्रावास प्रतिनिधि क दो पर्चे छात्रों ने लिए। चार छात्राओं ने भी नामांकन पत्र लिया है।

नामांकन की तैयारी में जुटे रहे

शुक्रवार को विभिन्न पदों के प्रत्याशी परिसर में प्रचार के साथ नामांकन की तैयारी में जुटे रहे। नामांकन जुलूस मुख्य रूप से पांडेयपुर, शिवपुर, नटनियादाई और अर्दली बाजार से निकालने की तैयारी है। कई छात्रनेताओं ने बैनर और पोस्टर के जरिए नामांकन जुलूस का स्थल और समय की जानकारी दी है।

काशी विद्यापीठ में प्रचार की गहमागहमी बढ़ी

आज प्रचार का है अंतिम दिन

अंतिम क्षण में छात्रों को लुभाने की कोशिश

काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव प्रचार की गहमागहमी बढ़ गई है। शनिवार को प्रचार का आखिरी दिन है। शुक्रवार को विभिन्न पैनलों के प्रत्याशियों ने अपने-अपने अंदाज में प्रचार किया।

विद्यार्थी परिषद के प्रत्याशियों ने परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया। कई स्थानों पर झाड़ू लगाए। प्रशासनिक भवन के कई प्रत्याशियों के हाथ से बने पोस्टर दिखायी दे रहे थे। कई छात्राएं भी पोस्टर लेकर प्रचार कर रहीं थीं। प्रत्याशियों और उनके समर्थकों ने खूब नारेबाजी भी की।

समाजवादी छात्रसभा और राष्ट्रीय छात्रसंगठन के प्रत्याशी तथा अन्य प्रत्याशियों ने भी कक्षाओं में घूम-घूम कर प्रचार किया। प्रत्याशियों और उनके सर्मथकों पर नजर रखने के लिए प्राक्टोरियल बोर्ड के सदस्य और सुरक्षाकर्मी प्रॉक्टर योगेंद्र सिंह के नेतृत्व में भ्रमण कर रहे थे।

परिसर के बाहर होर्डिंग्स की संख्या बढ़ी

जिला प्रशासन के दबाव पर परिसर से सटे दीवारों से प्रत्याशियों ने पोस्टर बैनर हटा लिया है, लेकिन मुख्य मार्गों पर होर्डिंग्स की संख्या बढ़ती जा रही है। शहर ही नहीं ग्रामीण क्षेत्र में भी प्रत्याशियों के होर्डिंग्स बैनर दिख रहे हैं। छात्रों को अपने पक्ष में करने के लिए प्रत्याशियों की ओर से दावतें भी दी जा रही हैं।

शिक्षकों और कर्मचारियों को दिया प्रशिक्षण

चुनाव प्रक्रिया की जानकारी देने के लिए समिति कक्ष में चुनाव अधिकारी प्रो.शम्भूनाथ ने शिक्षकों और कर्मचारियों को चुनाव प्रक्रिया की जानकारी दी। मतगणना और मतदान के दौरान किस प्रकार की सावधानी बरतनी है? इस बार ओएमआर शीट पर बैलेट पेपर बना है। मतगणना में स्कैनर का प्रयोग किया जाएगा।

लाइव हिन्दुस्तान जरूर पढ़ें

 
Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
Web Title: UP College Student elections UP College Student elections Nominations for today
 
 
 
अन्य खबरें
 
From around the Web
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड