फोटो गैलरी

Hindi Newsरेलवे को दीजिए बेहतर सुझाव और पीएम से मिलिए

रेलवे को दीजिए बेहतर सुझाव और पीएम से मिलिए

रेलवे के विकास के लिए बेहतरीन सुझाव और आईडिया देने वालों की रेलवे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कराएगा। इसके लिए एक विशेष शिविर का आयोजन किया जा रहा है। तीन दिवसीय शिविर 25 से 27 नवम्बर तक...

रेलवे को दीजिए बेहतर सुझाव और पीएम से मिलिए
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 25 Sep 2016 09:08 PM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे के विकास के लिए बेहतरीन सुझाव और आईडिया देने वालों की रेलवे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कराएगा। इसके लिए एक विशेष शिविर का आयोजन किया जा रहा है। तीन दिवसीय शिविर 25 से 27 नवम्बर तक दिल्ली में आयोजित किया जाएगा।

ऐसे भेजे सुझाव

रेलवे के विकास के लिए सुझाव वेबसाइट www.railvikasshivir.com ´पर मांगा गया है। इसे भेजने के लिए लोगों को वेबसाइट खोलने के बाद वांट टू बी ए पार्ट ऑफ दी टीम के बटन को दबाना है। इसके बाद एक्सप्रियेंस ऑफ इंट्रेस्ट के बाक्स में अपने सुझाव दर्ज करना है। जब पूरी तरह आपके सुझाव, आइडिया व अन्य जरूरत दर्ज हो जाए तो सबमिट करना है। जिसका जबाव आपके मोबाइल पर आ जाएगा।

प्रधानमंत्री के साथ होंगे 20 आइडिया देने वाले

दिल्ली में आयोजित होने वो तीन दिवसीय विशेष शिविर में 20 सबसे अच्छे आइडिया देने वाले लोग प्रधानमंत्री के साथ मौजूद रहेंगे। उनकी मौजूदगी में ही प्रधानमंत्री व रेलमंत्री कर्मचारियों से सीधा संवाद करेंगे। रेल मंत्रालय का इस अभियान के तहत 500 अच्छे सुझाव पर मंथन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में रेलवे बोर्ड के सदस्य और सभी जोन के जीएम और सीएमडी मौजूद रहेंगे। इस सुझाव और आइडिया मिलने के बाद इसकी सूची तैयार की जाएगी। इसकी जिम्मेदारी रेलवे बोर्ड के अधिकारियों को दी गई है।

एक दिन के रेलमंत्री होते तो क्या करते?

रेलवे बोर्ड की ओर से जारी पत्र के अनुसार इसका थीम होगा ‘अगर आप एक दिन के लिए रेलमंत्री होते तो क्या करतें? इसके माध्यम से सरकार जनता व कर्मचारियों से रेलवे के विकास के लिए सुझाव मांगा है। इनमें दिए गए बेहतरीन सुझाव को दिल्ली में आयोजित विशेष शिविर में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री और रेलमंत्री कर्मचारियों से साझा करेंगे। ताकि इसे लागू करने में आने वाली दिक्कतों को दूर किया जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें