फोटो गैलरी

Hindi Newsछात्रसंघ चुनाव आज, सभी तैयारियां हुईं पूरी

छात्रसंघ चुनाव आज, सभी तैयारियां हुईं पूरी

मिर्जापुर। निज संवाददाताकेबीपीजी व जीडी बिनानी पीजी कालेज के छात्रसंघ चुनाव 2016-17 के विभिन्न पदों के लिए रविवार को सुबह आठ से दोपहर बाद एक बजे तक मतदान कराया जाएगा। दोनों महाविद्यालयों के सात हजार...

छात्रसंघ चुनाव आज, सभी तैयारियां हुईं पूरी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 24 Sep 2016 11:52 PM
ऐप पर पढ़ें

मिर्जापुर। निज संवाददाता

केबीपीजी व जीडी बिनानी पीजी कालेज के छात्रसंघ चुनाव 2016-17 के विभिन्न पदों के लिए रविवार को सुबह आठ से दोपहर बाद एक बजे तक मतदान कराया जाएगा। दोनों महाविद्यालयों के सात हजार 518 छात्र-छात्राएं अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मतदान के लिए बिनानी में चार और केबीपीजी कालेज में 11 बूथ बनाए गए हैं। छात्रसंघ के चुनाव के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। सुरक्षा के मद्देनजर बैरिकेडिंग भी करा दी गयी है। मतदान के दौरान परिसर में मोबाइल लाने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

छात्रसंघ के विभिन्न पदों के लिए 25 सितंबर को सुबह आठ से दोपहर बाद एक बजे तक मतदान कराया जाएगा। मतदान कराने के लिए कालेज प्रशासन ने आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली है। केबीपीजी कालेज में 4668 छात्र-छात्राओं के मतदान के लिए 11 बूथ बनाए गए हैं। बीए, बीएससी, एमए, बीएड के छात्र-छात्राएं अलग-अलग कमरों में बनाए गए बूथों पर मतदान करेंगे।

कालेज के प्राचार्य डा. वीरेंद्र सिंह और चुनाव अधिकारी डा. अनिल कुमार सिंह ने बताया कि मतदान कराने के लिए पीठासीन अधिकारियों की भी नियुक्ति कर दी है। मतदान के दौरान कोई भी छात्र-छात्रा, उम्मीदवार व एजेंट मोबाइल लेकर कालेज परिसर में प्रवेश नहीं कर पाएगा। मतदान के लिए छात्र-छात्राओं को परिचय पत्र के साथ ही प्रवेश शुल्क की मूल रसीद को भी साथ लाना होगा।

जीडी बिनानी पीजी कालेज के प्राचार्य डा. राजीव अग्रवाल ने बताया कि कालेज के 2850 छात्र-छात्राओं के मतदान के लिए चार बूथ बनाए गए हैं। कालेज परिसर में बैरिकेडिंग करा दी गयी है। केबीपीजी कालेज पर सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी कटरा कोतवाल सुनील दुबे व जीडी बिनानी पीजी कालेज पर देहात कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक एसए खान को दी गई है। दोनों कालेजों पर पीएसी के साथ ही चार सौ सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गयी है। उच्चाधिकारी भी बराबर महाविद्यालयों का निरीक्षण करते रहेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें