Image Loading Hassle in many places due to electricity cut - LiveHindustan.com
मंगलवार, 27 सितम्बर, 2016 | 07:22 | IST
Mobile Offers Flipkart Mobiles Snapdeal Mobiles Amazon Mobiles Shopclues Mobiles
खोजें
ब्रेकिंग
  • आज के हिन्दुस्तान अखबार का फ्रंट पेज पढ़ने के लिए क्लिक करें।
  • सुविचारः हर व्यक्ति में कुछ विशेष गुण और प्रतिभा होती है इसलिए प्रत्येक...
  • सिंधु जल समझौते पर पीएम का बड़ा बयान, नीतिश बोले बिहार में डॉन के लिए जगह नहीं,...

कई स्थानों पर बिजली कटौती से हुई परेशानी

वाराणसी वरिष्ठ संवाददाता First Published:23-09-2016 08:46:00 PMLast Updated:23-09-2016 08:48:12 PM

शहर में शुक्रवार को भी कई इलाकों में लोकल फॉल्ट और मेंटेनेंस के कारण दिन भर बिजली का आना-जाना लगा रहा। दिन में तीन से चार घंटे तक बिजली कटौती की गयी। उधर बिजली विभाग की ओर से विभिन्न क्षेत्रों में राजस्व वसूली अभियान में 125 लोगों के कनेक्शन नॉन पेमेंट में काट दिये गये। बिजली चोरी में 17 लोगों के खिलाफ मुकदमा भी कायम किया गया।

भिखारीपुर उपकेंद्र से जुड़े क्षेत्रों में दो दिन से मेंटेनेंस के चलते बड़े इलाकों में बिजली की आवाजाही लगी रही। अधिकारियों के मुताबिक रानीपुर इलाके में क्षमता बढ़ाने के लिए तार लगाए गये और कुछ फीडरों में पैनल बदला गया। इसकी वजह से शटडाउन लिया गया था। इसकी वजह से ककरमत्ता, सुंदरपुर, बृजएन्क्लेव, नरिया, गांधीनगर, साकेतनगर आदि इलाकों में दिन में कई बार बिजली कटी। चौकाघाट उपकेंद्र से भी कटौती होने से जगतगंज, चौकाघाट, लहुराबीर आदि इलाके प्रभावित रहे।

दूसरी ओर विभिन्न इलाकों में राजस्व वसूली अभियान चलाया गया। नगरीय विद्युत वितरण खंड प्रथम के भेलूपुर में जांच के दौरान 44 लोगों के कनेक्शन काटे गये। 23 नए कनेक्शन दिये और 55 मीटरों पर लोड बढ़ाया गया। 10 लोगों पर बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज हुआ। मछोदरी में 51 के कनेक्शन काटे गये। चार लोगों पर मुकदमा हुआ। 63 मीटरों पर भार बढ़ाया गया। चौकाघाट में 30 उपभोक्ताओं के कनेक्शन नॉन पेमेंट में काटे गये और तीन के खिलाफ बिजली चोरी में मुकदमा कराय गया। तीनों स्थानों पर कुल 25.01 लाख रुपये राजस्व के रूप में वसूल किये गये।

लाइव हिन्दुस्तान जरूर पढ़ें

 
Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
Web Title: Hassle in many places due to electricity cut
 
 
 
अन्य खबरें
 
From around the Web
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड