class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अभिलेख दुरुस्त नहीं मिलने पर डीआईजी ने लगाई फटकार

अभिलेख दुरुस्त नहीं मिलने पर डीआईजी ने लगाई फटकार

डीआईजी ने गुरुबख्शगंज थाना और लालगंज कोतवाली का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मिली खामियों पर उन्होंने अधीनस्थों को फटकार लगाई और कार्य में सुधार लाने के निर्देश दिए।

रविवार को डीआईजी प्रवीण कुमार त्रिपाठी अचानक लालगंज कोतवाली पहुंच गए। उन्हें कोतवाली में देखकर हड़कम्प मच गया। निरीक्षण के दौरान आगंतुक रजिस्टर और तकलीमा रजिस्टर मुकम्मल न करने पर फटकार लगाई। डीआईजी ने कोतवाल धनंजय सिंह को निर्देशित किया है कि 10 दिन के अंदर रजिस्टर नंबर 8 व तकलीमा रजिस्टर को मुकम्मल किया जाए। परिसर में खड़े लावारिस वाहनों को देख उन्होंने अविलंब नीलामी प्रक्रिया पूरी करने को कहा। कोतवाली की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के भी उन्होंने निर्देश दिये।

उन्होंने 10 दिन के बाद पुन: निरीक्षण पर आने को कहा। उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान मिली खामियों को ठीक न किये जाने पर कम से कम 1 माह का वेतन काट दिया जाएगा। शनिवार को आयोजित थाना समाधान दिवस की कार्यवाही रजिस्टर में दर्ज करने के लिए कोतवाल को निर्देशित किया। कहा कि इसे कार्रवाई के बाद तुरंत दर्ज किया जाए और रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को दी जाए। डीआईजी ने गुरुबख्शगंज थाना का भी निरीक्षण किया और मिली खामियों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। साथ ही दोबारा निरीक्षण में कमियां मिलने पर कार्रवाई की बात कही।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Records not found correct in Raibareli