फोटो गैलरी

Hindi Newsगौस मोहम्मद के भाई ने कहा, ऐसे देशद्रोही से कोई वास्ता नहीं

गौस मोहम्मद के भाई ने कहा, ऐसे देशद्रोही से कोई वास्ता नहीं

...

लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 10 Mar 2017 04:56 PM

यूपी एटीएस (एंटी टेरिस्ट स्क्वायड) और एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) द्वारा पकड़े गए खुरासान मॉड्यूल के मास्टर माइंड गौस मोहम्मद के भाई यार मोहम्मद ने कहा है कि ऐसे देशद्रोही से मेरा कोई वास्ता नहीं है। मुफलिसी में दिन बिता रहे यार मोहम्मद कहते हैं कि मां-बाप ने ऐसी शिक्षा नहीं दी थी।

आतंकी गतिविधियों में भाई के शामिल होने की जानकारी मिलने पर यार मोहम्मद अब उससे नफरत करने लगे हैं। शुक्रवार को उसने कहा कि अब वह कभी गौस मोहम्मद का मुंह देखना भी पसंद नहीं करेगा। वैसे भी उसने दुर्दिन में कभी उसकी मदद नहीं की। यार मोहम्मद का पूरा परिवार इंदिरा आवास में रहता है। यह इंदिरा आवास पिछले साल ही उसे मिला था।

गौस का गांव का मकान अरसे बंद

जिले के महाराजगंज थाना क्षेत्र के गांव पूरे नजर मोहम्मद मजरे बरहुआ में गौस मोहम्मद का पुस्तैनी घर है। गांव में झाड़-झंखाड से घिरा यह घर अरसे बंद पड़ा है। यार मोहम्मद का कहना है कि उसके उस मकान में रहने की इच्छा जताई थी लेकिन गौस मोहम्मद ने उसे अपना मकान देने से इनकार कर दिया था। गौस मोहम्मद वायु सेना में नौकरी करता था, जहां से उसने सन 1993 में वीआरएस ले लिया था।

गौस मोहम्मद के भाई ने कहा, ऐसे देशद्रोही से कोई वास्ता नहीं1 / 2

गौस मोहम्मद के भाई ने कहा, ऐसे देशद्रोही से कोई वास्ता नहीं

रेलवे ने कराई थी एफआईआर

रायबरेली शहर में तेलिया कोट मोहल्ले में स्थित अपनी ससुराल में वह कभी कभार आता-जाता था। बताते हैं कि शहर में गौस मोहम्मद ने कहीं मकान भी बनवाया है। इस मकान के सिलसिले में रेल महकमे ने पूर्व में उस पर एक एफआईआर भी दर्ज कराई थी। इस मामले में उसे जेल की हवा भी खानी पड़ी थी।

गौस मोहम्मद के भाई ने कहा, ऐसे देशद्रोही से कोई वास्ता नहीं2 / 2

गौस मोहम्मद के भाई ने कहा, ऐसे देशद्रोही से कोई वास्ता नहीं