फोटो गैलरी

Hindi Newsएशियाई खेलः साकेत और सनम की जोड़ी को रजत

एशियाई खेलः साकेत और सनम की जोड़ी को रजत

सनम सिंह एशियाई खेलों में लगातार दूसरा स्वर्ण पदक नहीं जीत पाए जब उनकी और साकेत माइनेनी की पुरुष युगल जोड़ी को सोमवार को योंगक्यू लिन और हियोन चुंग की कोरिया जोड़ी के हाथों फाइनल में सीधे सेटों में...

एशियाई खेलः साकेत और सनम की जोड़ी को रजत
एजेंसीMon, 29 Sep 2014 06:43 PM
ऐप पर पढ़ें

सनम सिंह एशियाई खेलों में लगातार दूसरा स्वर्ण पदक नहीं जीत पाए जब उनकी और साकेत माइनेनी की पुरुष युगल जोड़ी को सोमवार को योंगक्यू लिन और हियोन चुंग की कोरिया जोड़ी के हाथों फाइनल में सीधे सेटों में शिकस्त के साथ रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

पांचवीं वरीय भारतीय जोड़ी को खिताबी मुकाबले में आठवीं वरीय स्थानीय जोड़ी के हाथों 5-7, 6-7 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। कोरियाई खेलों के शाट सटीक ने और उन्होंने चतुराई भरे टेनिस का नजारा पेश करते हुए कई महत्वपूर्ण लम्हों में अंक जुटाए। सनम ने इससे पहले 2010 ग्वांग्झू एशियाई खेलों में सोमदेव देववर्मन के साथ मिलकर पुरुष युगल का रजत पदक जीता था।

पहले सेट गंवाने के बाद भारतीय जोड़ी दूसरे सेट को टाईब्रेकर में ले गई लेकिन कोरिया जोड़ी ने इसमें दबदबा बनाए रखा। साकेत और सनम शुरुआत में ही 1-4 से पिछड़ गए जिसके बाद कोरियाई जोड़ी ने 6-2 के स्कोर तक चार मैच प्वाइंट हासिल किए। सनम ने इसके बाद पहले ही मैच प्वाइंट पर लिम की सर्विस पर फोरहैंड शाट बाहर मारकर विरोधी जोड़ी को विजयी अंक दिया। 

भारत अब टेनिस में तीन कांस्य पदक सहित चार पदक जीत चुका है। इससे पहले भारत को पुरुष एकल, महिला युगल और पुरुष युगल में कांस्य पदक मिले। माइनेनी के पास हालांकि अब भी स्वर्ण पदक जीतने का मौका है जब वह आज ही सानिया मिर्जा के साथ मिश्रित युगल फाइनल में खेलने उतरेंगे।
 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें