फोटो गैलरी

Hindi Newsसायना की सनसनीखेज हार

सायना की सनसनीखेज हार

विश्व की नंबर एक खिलाड़ी भारत की सायना नेहवाल को पांचवीं वरीयता प्राप्त चीनी ताइपे की जू यिंग तेई से शुक्रवार को बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में तीन गेमों के संघर्ष में सनसनीखेज हार का...

सायना की सनसनीखेज हार
एजेंसीFri, 24 Apr 2015 04:01 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व की नंबर एक खिलाड़ी भारत की सायना नेहवाल को पांचवीं वरीयता प्राप्त चीनी ताइपे की जू यिंग तेई से शुक्रवार को बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में तीन गेमों के संघर्ष में सनसनीखेज हार का सामना करना पड़ा।
        
दूसरी सीड सायना को यिंग तेई ने 55 मिनट में 16-21, 21-13, 21-18 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। भारतीय स्टार ने पहला गेम जीतने के बाद अगले दो गेम में ताइपे की खिलाड़ी को वापसी करने का मौका दिया। निर्णायक गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच एक एक अंक के लिये जबरदस्त संघर्ष हुआ लेकिन बाजी यिग तेई के हाथ लगी।

सायना और यिंग तेई के बीच करियर रिकॉर्ड में भारतीय खिलाड़ी को 5-4 की बढ़त हासिल थी लेकिन पिछले दो मुकाबलों में यिग तेई ने जीत हासिल की थी। इस हार के बाद दोनों खिलाड़ियों का करियर रिकॉर्ड अब 5-5 का हो गया है।
        
सायना ने पहले गेम में 7-11 से पिछड़ने के बाद लगातार चार अंक लेकर 11-11 से बराबरी की और फिर 16-14 की बढ़त बनाई। यिंग ने स्कोर को 16-16 से बराबर किया। लेकिन सायना ने लगातार पांच अंक लेकर 21-16 पर यह गेम समाप्त कर दिया। दूसरे गेम में ताइपे की खिलाड़ी ने शुरुआत से लेकर अंत तक अपनी बढ़त बनाये रखते हुये 21-13 से गेम जीतकर मैच में 1-1 की बराबरी कर ली।
          
निर्णायक गेम में यिंग ने 5-1 की बढ़त बनाई और भारतीय खिलाड़ी से लगातार आगे चलती रही। सायना ने वापसी की कोशिश करते हुये स्कोर 17-17 से बराबर किया। यिंग दो अंक लेकर 19-17 से आगे हुई। सायना ने स्कोर 18-19 किया। लेकिन यिंग ने लगातार दो अंक लेकर 21-18 से गेम और मैच समाप्त कर दिया।
        
सायना को पहले राउंड में बाई और दूसरे राउंड में वॉकओवर मिला था। वह तीसरे राउंड का मैच जीतकर क्वार्टरफाइनल में पहुंची लेकिन इंडिया ओपन चैंपियन भारतीय खिलाड़ी की चुनौती क्वार्टरफाइनल में ही समाप्त हो गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें