फोटो गैलरी

Hindi Newsफेडरर ने माना, खिताब के दावेदार हैं वह

फेडरर ने माना, खिताब के दावेदार हैं वह

विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड के टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने माना है कि लंदन ओलम्पिक के एकल स्पर्धा में वह स्वर्ण पदक के प्रबल दावेदार...

फेडरर ने माना, खिताब के दावेदार हैं वह
Fri, 27 Jul 2012 11:47 AM
ऐप पर पढ़ें

हाल में वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लैम विम्बलडन चैम्पियनशिप का एकल खिताब जीतने वाले विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड के टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने माना है कि लंदन ओलम्पिक के एकल स्पर्धा में वह स्वर्ण पदक के प्रबल दावेदार हैं।

17 ग्रैंड स्लैम जीत चुके फेडरर की झोली ओलम्पिक की एकल स्पर्धा के स्वर्ण पदक से अब भी खाली है। बीजिंग ओलम्पिक (2008) में फेडरर ने युगल स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया था।

पिछले महीने फेडरर ने सर्बिया के नोवाक जोकोविच को विम्बलडन के फाइनल में हराकर नम्बर वन की कुर्सी हासिल की थी।

यह पूछने पर कि स्थानीय खिलाड़ी एंडी मरे और जोकोविच के बीच आपको स्वर्ण पदक जीतने के मामले में शीर्ष पर रखा जा रहा है इस पर फेडरर ने कहा कि मैंने विम्बलडन में शानदार प्रदर्शन किया। मैं नोवाक को हराने में सक्षम हूं। शायद यही मुझे खिताब का प्रबल दावेदार बना रहा है? मैं विश्व का सर्वोच्च वरीयता प्राप्त खिलाड़ी हूं। जब यह सब चीजें आपके साथ होती हैं तो आप प्रबल दावेदार हो सकते हैं।

फेडरर का कहना है कि वह अपने प्रदर्शन पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं। बकौल फेडरर, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो मेरा थोड़ा ध्यान उन खिलाड़ियों पर है। यह केवल टूर्नामेंट में होगा। मुझे उम्मीद है कि मैच के दौरान इन खिलाड़ियों से मेरा सामना हो सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें