फोटो गैलरी

Hindi Newsजोकोविच, सेरेना आसान जीत के साथ अगले दौर में

जोकोविच, सेरेना आसान जीत के साथ अगले दौर में

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने अमेरिका को विम्बलडन पुरूष एकल में सदी के सबसे खराब प्रदर्शन की ओर धकेल दिया जबकि सेरेना विलियम्स ने भी आसानी से अगले दौर में जगह बना...

जोकोविच, सेरेना आसान जीत के साथ अगले दौर में
Fri, 28 Jun 2013 11:51 AM
ऐप पर पढ़ें

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने अमेरिका को विम्बलडन पुरूष एकल में सदी के सबसे खराब प्रदर्शन की ओर धकेल दिया जबकि सेरेना विलियम्स ने भी आसानी से अगले दौर में जगह बना ली।
    
शीर्ष वरीयता प्राप्त जोकोविच ने दुनिया के 156 नंबर के खिलाड़ी बॉबी रेनोल्डस को 7-6, 6-3, 6-1 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया।
    
वह विम्बलडन पुरूष एकल में आखिरी अमेरिकी थे। उनकी हार से 1912 के बाद पहली बार तीसरे दौर में अमेरिका का कोई पुरूष खिलाड़ी नहीं होगा। 2011 के चैम्पियन जोकोविच का सामना अब जेरेमी चार्डी या जर्मन क्वालीफायर जॉन लेनार्ड स्ट्रफ से होगा।
    
जोकोविच ने स्वीकार किया कि रोजर फेडरर और रफेल नडाल के निचली रैंकिंग वाले विरोधियों से हारने के बाद वह रेनोल्डस से डर गए थे। उन्होंने कहा कि यह ग्रैंडस्लैम है और खेल ही है। हर बार शीर्ष खिलाड़ी ही नहीं जीत सकते।
     
गत महिला चैम्पियन 31 बरस की सेरेना का सामना अब 42 वर्ष की किमिको डेट क्रम से होगा। सेरेना ने अपना विजय अभियान 33 मैचों का कर लिया और वह अपनी बड़ी बहन वीनस के 2000 में बनाए रिकॉर्ड से दो जीत पीछे है। सेरेना ने कैरोलिन गार्सिया को 6-3, 6-2 से मात दी।
  
छठा विम्बलडन खिताब और 17वां ग्रैंडस्लैम जीतने की उम्मीद से खेल रही सेरेना के करियर की यह 599वीं जीत थी। डेट क्रम 17 बरस बाद विम्बलडन के तीसरे दौर में पहुंची है। उसने रोमानिया की अलेक्जेंद्रा केडांटू को 6-4, 7-5 से हराया। वह आल इंग्लैंड क्लब पर अंतिम 32 में पहुंचने वाली सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हो गई।
    
इससे पहले यह रिकॉर्ड ब्रिटेन की वजिर्निया वेड के नाम था जो 1985 में 39 साल 362 दिन की उम्र में तीसरे दौर में पहुंची थी। फेडरर, नडाल और मारिया शारापोवा के बाहर होने के बाद कई खिलाड़ियों ने चोट के कारण भी नाम वापस ले लिया। फ्रांस के माइकल लोद्रा मांसपेशियों में खिंचाव के कारण नहीं खेलेंगे जबकि पॉल हेनरी मथियू के गले में तकलीफ है।
   
चौथी वरीयता प्राप्त एग्निएस्का रेडवांस्का भी तीसरे दौर में पहुंच गई जिसने फ्रांस की मतिल्डे जोहानसन को 6-1, 6-3 से हराया। अब उसका सामना अमेरिका की मेडिसन कीस से होगा। चीन की लि ना ने रोमानिया की सिमोना हालेन को 6-2, 1-6, 6-0 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई। अब वह चेक गणराज्य की 32वीं वरीयता प्राप्त क्लारा जोकोपालोवा से खेलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें