फोटो गैलरी

Hindi Newsजोकोविच, फेरर और बेर्डिच तीसरे दौर में

जोकोविच, फेरर और बेर्डिच तीसरे दौर में

विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने मोंटे कार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत करते हुए पुरुष एकल के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया जबकि अन्य मुकाबलों में डेविड फेरर...

जोकोविच, फेरर और बेर्डिच तीसरे दौर में
एजेंसीWed, 16 Apr 2014 03:55 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने मोंटे कार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत करते हुए पुरुष एकल के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया जबकि अन्य मुकाबलों में डेविड फेरर और टॉमस बेर्डिच ने भी दूसरे राउंड में जीत दर्ज की।
         
दूसरी सीड जोकोविच ने पुरुष एकल के दूसरे राउंड में स्पेन के एलबर्ट मोंटानेस को लगातार सेटों में 6-1, 6-0 से पराजित कर तीसरे दौर में जगह बनाई। क्ले कोर्ट पर अपने पहले मैच में सर्बियाई खिलाड़ी ने लगातार 11 गेम जीते। उन्होने 45 मिनट तक चले मुकाबले में एकतरफा अंदाज में जीत दर्ज की और दूसरे सेट में तो विपक्षी स्पेनिश खिलाड़ी जोकोविच के सामने कोई भी अंक नहीं ले सका। 
         
जोकोविच यदि मोंटे कार्लो मास्टर्स खिताब जीत जाते हैं तो वह एक ही सीजन में मोंटे कार्लो और इंडियन वेल्स जीतने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन जायेंगे। अन्य पुरुष एकल मुकाबलों में पांचवीं सीड चेक गणराज्य के टॉमस बेर्डिच ने रूस के दिमित्रि टूरसुनोव को 7-5, 6-4 से जबकि छठी सीड स्पेन के डेविड फेरर ने फ्रांस के जर्मी चार्डी को 6-3, 6-0 से ध्वस्त कर तीसरे राउंड का टिकट कटाया।  
        
इसके अलावा दूसरे राउंड में नौंवी सीड फ्रांस के जो विलफ्रेड सोंगा ने जर्मनी के फिलिपि कोर्लोबर को तीन सेटों तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 6-4, 1-6, 6-4 से पराजित किया।  

एक वर्ष पहले जोकोविच ने विश्व के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल की बादशाहत तोड़ते हुए अपने चारों मास्टर्स खिताब जीते थे। जोकोविच ने गत वर्ष शंघाई, पेरिस, इंडियन वेल्स और मियामी मास्टर्स के अलावा एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स 2013 का भी खिताब इस दौरान अपने नाम किया था।
          
इससे पहले सेंटर कोर्ट पर पुरुष एकल के पहले राउंड के मुकाबलों में फ्रांस के माइकल लोड्रा ने 16वीं सीड पोलैंड के जर्जी यांकोविच को 6-4, 6-2 से हराया जबकि वरीय खिलाड़ियों में 13वीं सीड रूस के मिखाइल युजनी को भी गैर वरीय खिलाड़ी के हाथों पराजित होना पड़ा। युजनी को इटली के आंद्रियस सेप्पी ने 6-3, 7-6 से हराकर दूसरे राउंड में जगह बनाई।
          
टॉप सीड खिलाड़ी और नंबर वन नडाल तथा पूर्व नंबर वन खिलाड़ी और चौथी सीड स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर टूर्नामेंट में दूसरे राउंड से अपने अभियान की शुरुआत करेंगे जिसमें नडाल रूसी क्वालिफायर तेमुराज गाबाशिविल और फेडरर चेक गणराज्य के रादेक स्तेपानेक के साथ मुकाबला करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें