फोटो गैलरी

Hindi Newsविश्व चैंपियनशिप से पहले सर्वश्रेष्ठ फॉर्म हासिल करना चाहते हैं कश्यप

विश्व चैंपियनशिप से पहले सर्वश्रेष्ठ फॉर्म हासिल करना चाहते हैं कश्यप

लंदन ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले पारूपल्ली कश्यप इंडोनेशिया के जकार्ता में दस से 16 अगस्त के बीच होने वाली विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप से पहले सर्वश्रेष्ठ फॉर्म और फिटनेस हासिल करना चाहते...

विश्व चैंपियनशिप से पहले सर्वश्रेष्ठ फॉर्म हासिल करना चाहते हैं कश्यप
एजेंसीThu, 25 Jun 2015 01:19 PM
ऐप पर पढ़ें

लंदन ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले पारूपल्ली कश्यप इंडोनेशिया के जकार्ता में दस से 16 अगस्त के बीच होने वाली विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप से पहले सर्वश्रेष्ठ फॉर्म और फिटनेस हासिल करना चाहते हैं।

कश्यप ने जकार्ता में इंडोनेशिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में चीन के विश्व में नंबर एक चेन लोंग को हराया लेकिन वह सेमीफाइनल में जापान के केंटो मोमोटा से हार गए थे और इसके लिए वह फिटनेस की कमी को जिम्मेदार मानते हैं।

उन्होंने कहा कि चेन पर जीत से मेरा काफी आत्मविश्वास बढ़ा। मैं जानता हूं कि शीर्ष दस में शामिल सभी खिलाड़ियों की खेल की शैली भिन्न है। किसी खास परिस्थिति में आपको पता होना चाहिए कि आगे निकलकर कैसे सकारात्मक परिणाम हासिल करना है। मुझे लगता है कि सेमीफाइनल में जापान के केंटो मोमोटा के खिलाफ मुझ में इसकी कमी थी।

कश्यप ने कहा कि दूसरे गेम में मेरे पास 10-6 की बढ़त थी और मुझे मैच उसी गेम में समाप्त करना चाहिए था। मैं तब उस पर पर्याप्त दबाव नहीं बना पाया था। उन्होंने आज यहां कहा कि ऐसे मामलों में आपको थोड़ा और बेहतर फिटनेस की जरूरत पड़ती है। मेरी फिटनेस अच्छी नहीं थी। शीर्ष दस खिलाड़ियों में बहुत कम अंतर होता है। यदि आपने उस अंतर को गंवा दिया तो फिर आप 30वीं रैकिंग के खिलाड़ी के बराबर हो जाते हो।

कश्यप ने कहा कि आपको खुद को शीर्ष स्तर पर बनाए रखना होता है और विश्व चैंपियनशिप से पहले इन सात सप्ताह में मैं इसी पर ध्यान दूंगा। मैं अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में रहना चाहता हूं और इसलिए हर दिन कड़ा अभ्यास करूंगा। मेरे लिए अभ्यास बेहद महत्वपूर्ण है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें