शनिवार, 01 नवम्बर, 2014 | 15:06 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
बिहार: जदयू के चार बागी विधायकों की सदस्यता खत्मबागी विधायक हैं ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू, राहुल शर्मा, रविंद्र राय और नीरज कुमार बबलूविधानसभा अध्यक्ष का फैसला, चार महीने से हो रही थी सुनवाई
आईओए के निलंबन का प्रस्ताव रखेगा आईओसी
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:28-11-12 07:41 PM

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने बुधवार को साफ किया कि अगर भारतीय ओलंपिक संघ के चुनाव सरकार की खेल संहिता के तहत हुए तो वह अगले महीने की शुरुआत में अपने कार्यकारी बोर्ड की बैठक में आईओए को निलंबित करने का प्रस्ताव रखेगा।

आईओसी के महानिदेशक क्रिस्टोफ डि कीपर ने आईओए के कार्यवाहक प्रमुख वीके मल्होत्रा को लिखे पत्र में इस मुददे को सुलझाने के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधिमंडल को भेजने की मांग को ठुकरा दिया है और भारतीय खेल संस्था को निलंबित करने की प्रक्रिया शुरू करने की धमकी दी है। आईओसी ने आईओए को अपने 23 नवंबर को लिखे पत्र के निर्देशों को एक बार फिर दोहराया जिसमें आईओए को 30 नवंबर तक अपनी स्थिति स्पष्ट करने या निलंबन का सामना करने के लिए तैयार रहने को कहा गया था।

वैश्विक संस्था ने इससे पहले जो पत्र लिखा था उसमें उसके प्रमुख जाक रोगे और एशियाई ओलंपिक परिषद के अध्यक्ष शेख अहमद अल सबाह के हस्ताक्षर थे। इसमें चेतावनी दी गई थी कि अगर पांच दिसंबर को होने वाले चुनाव सरकार की खेल संहिता के तहत होते हैं और ओलंपिक चार्टर की अनदेखी होती है तो भारत को निलंबित किया जा सकता है।

 
 
 
टिप्पणियाँ