फोटो गैलरी

Hindi Newsफेड कप के ग्रुप एक में पहुंचा भारत

फेड कप के ग्रुप एक में पहुंचा भारत

प्रार्थना थोम्बरे और अंकिता रैना के लगातार बेहतरीन प्रदर्शन से भारत ने फिलीपींस को शनिवार को एकतरफा अंदाज में आखिरी प्लेऑफ में 2-0 से पराजित कर 2016 के लिये फेड कप एशिया ओसनिया जोन ग्रुप एक में जगह...

फेड कप के ग्रुप एक में पहुंचा भारत
एजेंसीSun, 19 Apr 2015 02:19 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रार्थना थोम्बरे और अंकिता रैना के लगातार बेहतरीन प्रदर्शन से भारत ने फिलीपींस को शनिवार को एकतरफा अंदाज में आखिरी प्लेऑफ में 2-0 से पराजित कर 2016 के लिये फेड कप एशिया ओसनिया जोन ग्रुप एक में जगह बना ली।

भारत ने एशिया ओसनिया जोन ग्रुप दो के अपने ग्रुप मैचों में पाकिस्तान और मलेशिया दोनों को ही 3-0 के एक समान अंतर से पराजित किया था और फिर प्रमोशनल प्लेऑफ में तुर्कमेनिस्तान को 2-0 से शिकस्त दे दी। ग्रुप एक में स्थान बनाने के लिए अंतिम प्ले ऑफ में भारत का मुकाबला फिलीपींस से हुआ और भारत ने 2-0 से जीत हासिल कर ली।

प्रार्थना ने फिलीपींस की एना पेत्रिमोनियो को 61 मिनट में 6-3 6-1 से शिकस्त दी जबकि अंकिता रैना कैथरीना लेहनेर्ट से पहला सेट 6-2 से जीतने के बाद अगले दो सेट 5-7, 5-7 से हार गयीं। भारतीय खिलाड़ी ने मैच जीतने के कई मौके गंवाये और कैथरीना ने यह मैच दो घंटे 45 मिनट में जीतकर फिलीपींस को 1-1 से बराबरी दिला दी।

अंकिता की हार के बाद इस टूर्नामेंट में भारत की कप्तानी कर रहीं विश्व की नंबर एक युगल खिलाड़ी सानिया मिर्जा को आखिर पहली बार कोर्ट में उतरना पड़ा। सानिया और प्रार्थना की जोड़ी का मुकाबला कैथरीना और एना की जोड़ी से हुआ।

प्रार्थना ने अपने मुकाबले में सात में से पांच ब्रेक अंकों को भुनाया और कुल 59 अंक जीते। एना ने एक बार भारतीय खिलाड़ी की सर्विस तोड़ी और कुल 37 अंक हासिल किये। पहले सेट में फिलीपींस की खिलाड़ी ने संघर्ष करते हुये तीन गेम जीते लेकिन दूसरे सेट में भारतीय खिलाड़ी ने एना को मात्र एक गेम जीतने का मौका दिया।

अंकिता ने मैच में कुल 121 अंक जीते जबकि कैथरीना ने 113 अंक जीते। अंकिता पहला सेट 6-2 से जीतने के बाद अपनी लय कायम नहीं रख पायीं और कैथरीना ने जबर्दस्त वापसी करते हुये भारतीय खिलाड़ी को 7-5, 7-5 से चौंका दिया। प्रेंको एक बार भी भारतीय खिलाड़ी की सर्विस नहीं तोड़ पायीं और कुल 30 अंक ही जीत पायीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें