फोटो गैलरी

Hindi Newsदुबई शतरंज के अंतिम दौर में इतुरिजागा से हारे गुप्ता

दुबई शतरंज के अंतिम दौर में इतुरिजागा से हारे गुप्ता

ग्रैंडमास्टर और पूर्व विश्व जूनियर चैंपियन अभिजीत गुप्ता 16वें दुबई अंतरराष्ट्रीय ओपन शतरंज टूर्नामेंट के नौवें और अंतिम दौर में वेनेजुएला के एडुअर्डो इतुरिजागा से हारने के कारण पोडियम पर नहीं पहुंच...

दुबई शतरंज के अंतिम दौर में इतुरिजागा से हारे गुप्ता
एजेंसीWed, 16 Apr 2014 01:07 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्रैंडमास्टर और पूर्व विश्व जूनियर चैंपियन अभिजीत गुप्ता 16वें दुबई अंतरराष्ट्रीय ओपन शतरंज टूर्नामेंट के नौवें और अंतिम दौर में वेनेजुएला के एडुअर्डो इतुरिजागा से हारने के कारण पोडियम पर नहीं पहुंच पाये।

गुप्ता शीर्ष तीन में जगह बनाने की अच्छी स्थिति में थे लेकिन आखिरी बाधा पार नहीं कर पाने के कारण उन्हें 6.5 अंक के साथ चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा। फ्रांस के रोमेन एडुआर्ड ने अंतिम दौर में यूक्रेन के शीर्ष वरीय एंटन कोरोबोव को हराकर खिताब जीता। फ्रांसीसी ग्रैंडमास्टर ने संभावित नौ में से आठ अंक बनाए जिसके लिए उन्हें 10,000 डॉलर का चेक मिला।

इतुरिजागा और यूक्रेन के यूरी कुजुबोव के सात सात अंक रहे। कुजुबोव ने पिछले साल के विजेता रूस के अलेक्सांद्र राखमानोव को हराया। गुप्ता फ्रांस के आंद्रेई इस्तरातेस्कु, अमेरिका के टिगरान पेट्रोसियान और जावेन आंद्रेयासियान, इंग्लैंड के गेवेन जोन्स और क्रोएशिया के स्टीविच हारवोसे के साथ संयुक्त चौथे स्थान पर रहे।

भारत के अन्य खिलाड़ियों में एम आर ललित बाबू और एम श्याम सुंदर ने अंतिम दौर में एक दूसरे से बाजी ड्रॉ खेली और वे पुरस्कार हासिल करने वाले खिलाड़ियों में शामिल रहे। ये दोनों छह-छह अंक लेकर संयुक्त दसवें स्थान पर रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें