फोटो गैलरी

Hindi Newsजावी ने अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लिया

जावी ने अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लिया

रियल मेड्रिड के लिए खेलने वाले स्पेन के मिडफील्डर जावी अलोंसो ने अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास की घोषणा कर दी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक 32 साल के जावी ने स्पेन के लिए 114 मैच खेले और...

जावी ने अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लिया
एजेंसीThu, 28 Aug 2014 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

रियल मेड्रिड के लिए खेलने वाले स्पेन के मिडफील्डर जावी अलोंसो ने अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास की घोषणा कर दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक 32 साल के जावी ने स्पेन के लिए 114 मैच खेले और 14 गोल किए। जावी ने अपने बयान में कहा कि यह फैसला लेना उनके लिए काफी कठिन रहा।

जावी ने कहा, ‘‘काफी सोचने के बाद मैंने पाया कि मेरे लिए संन्यास का वक्त आ गया है। 11 साल पहले मैंने अपने कुछ प्रतिभाशाली साथियों के साथ जिस सफर की शुरुआत की थी, उसके समापन का समय आ गया है। मैं स्पेन की ऐतिहासिक पीढ़ी का हिस्सा रहा और मुझे हमेशा इस बात का गर्व रहेगा।’’

वर्ष 2003 में अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले जावी ने 2006 विश्व कप में निराश किया था लेकिन वह 2008 तथा 2012 में यूरो कप और उससे पहले 2010 में फीफा विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे।

ब्राजील में जुलाई में समाप्त विश्व कप में स्पेनिश टीम मौजूदा चैम्पियन की हैसियत से उतरी थी लेकिन वह दूसरे दौर में भी जगह नहीं बना सकी थी। इसके बाद स्पेन के कई खिलाड़ियों ने अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल को अलविदा कह दिया। इनमें जावी हर्नादेज और जावी अलोंसो प्रमुख हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें