फोटो गैलरी

Hindi Newsजोकोविच तीसरे दौर में बाहर, फेडरर उलटफेर से बचे

जोकोविच तीसरे दौर में बाहर, फेडरर उलटफेर से बचे

टोमी रोबरैडो ने विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को गुरुवार को सिनसिनाटी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में बाहर का रास्ता दिखाया, जबकि रोजर फेडरर उलटफेर का शिकार बनने से बच गए। स्पेन...

जोकोविच तीसरे दौर में बाहर, फेडरर उलटफेर से बचे
एजेंसीFri, 15 Aug 2014 10:49 AM
ऐप पर पढ़ें

टोमी रोबरैडो ने विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को गुरुवार को सिनसिनाटी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में बाहर का रास्ता दिखाया, जबकि रोजर फेडरर उलटफेर का शिकार बनने से बच गए।

स्पेन के 16वीं वरीय रोबरैडो ने अमेरिकी ओपन की तैयारियों के सिलसिले में खेले जा रहे टूर्नामेंट में शीर्ष वरीय जोकोविच को 7-6, 7-5 से हराया। जोकोविच की यह लगातार दूसरे टूर्नामेंट में हार है। वह पिछले सप्ताह टोरंटो मास्टर्स में भी तीसरे दौर में बाहर हो गये थे। विंबलडन चैंपियन जोकोविच अब कम मैच अभ्यास और डगमगाये आत्मविश्वास के साथ 25 अगस्त से शुरू होने वाले वर्ष के आखिरी ग्रैंडस्लैम अमेरिकी ओपन में भाग लेंगे। रोबरैडो का सामना अब हमवतन छठी वरीय डेविड फेरर से होगा। उन्होंने रूस के मिखाइल यूज्नी को 7-5, 6-0 से हराया।

दूसरी वरीयता प्राप्त और पांच बार के सिनसिनाटी चैंपियन फेडरर ने फ्रांस के गेल मोनफिस को तीन सेट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 6-4, 4-6, 6-3 से हराया। फेडरर को क्वार्टर फाइनल में स्काटलैंड के एंडी र्मे की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा जिन्होंने अमेरिका के जान इशनर के खिलाफ दो घंटे तक जूझने के बाद 6-7, 6-4, 7-6 से पराजित किया।

ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन स्टैन वावरिंका भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गये हैं। इस तीसरी वरीय खिलाड़ी ने क्रोएशिया के मारिन सिलिच को 3-6, 670, 6-1 से हराया। उनका अगला मुकाबला फ्रांस के जुलियन बेनातू से होगा जिन्होंने जार्जी जानोविच को 7-5, 6-1 से शिकस्त दी।

कनाडा के पांचवीं वरीय मिलोस राओनिच ने अमेरिका के स्टीव जानसन को 6-7, 6-3, 7-6 से पराजित किया। उन्हें अब इटली के 15वीं वरीय फैबियो फोगनिनी से भिड़ना है। फोगनिनी ने ताइवान के लु येन सुन को 3-6, 6-3, 6-3 से हराया।

महिलाओं के वर्ग में मौजूदा चैंपियन सेरेना विलियम्स ने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा। उन्होंने इटली की 13वीं वरीय फ्लेविया पेनेटा को 6-2, 6-2 से पराजित किया। सेरेना का अगला मुकाबला आठवीं वरीय येलेना यांकोविच से होगा जिन्होंने सलोन स्टीफन्स को 7-6, 6-4 से शिकस्त दी।

विश्व में दूसरे नंबर की खिलाड़ी सिमोना हालेप भी आगे बढ़ गयी हैं। उन्होंने चेक गणराज्य की लूसी सैफरोवा को 6-4, 7-5 से पराजित किया। हालेप को अब पांचवीं वरीय मारिया शारापोवा की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। इस रूसी खिलाड़ी ने हमवतन एनस्तेसिया पावलिचेनकोवा को 6-4, 7-6 से हराया।

उक्रेन की किशोरी इलिना स्वितोलोना ने शीर्ष खिलाडिम्यों को हराने का क्रम जारी रखा। दूसरे दौर में दो बार की विंबलडन चैंपियन पेत्रा क्वितोवा को हराने वाली स्वितोलिना ने स्पेन की 15वीं वरीय कार्ला सुआरेज नवारो को 4-6, 6-4, 6-4 से पराजित किया। उन्हें अब दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी अन्ना इवानोविच से भिड़ना होगा जिन्होंने स्वेतलाना कुजनेत्सोवा पर 6-2, 2-6, 6-3 से जीत दर्ज की।

पोलैंड की चौथी वरीय अग्निस्का रादवान्स्का ने जर्मनी की सैबाइन लिस्की को 6-1, 6-1 से करारी शिकस्त दी। उन्हें डेनमार्क की कारोलिन वोजनियाकी का सामना करना है जिन्होंने छठी वरीय जर्मन खिलाड़ी एंजेलिक केरबर को 7-5, 6-2 से हराया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें