फोटो गैलरी

Hindi Newsसाल के अपने पहले बड़े टूर्नामेंट के लिये तैयार हाकी टीम

साल के अपने पहले बड़े टूर्नामेंट के लिये तैयार हाकी टीम

स्टार मिडफील्डर सरदार सिंह की अगुवाई में भारतीय हाकी टीम इस साल के अपने पहले बड़े टूर्नामेंट सुल्तान अजलान शाह कप के लिये पूरी तरह तैयार है और 18 सदस्यीय टीम गुरूवार रात को मलेशिया के लिये रवाना हो...

साल के अपने पहले बड़े टूर्नामेंट के लिये तैयार हाकी टीम
एजेंसीThu, 02 Apr 2015 04:59 PM
ऐप पर पढ़ें

स्टार मिडफील्डर सरदार सिंह की अगुवाई में भारतीय हाकी टीम इस साल के अपने पहले बड़े टूर्नामेंट सुल्तान अजलान शाह कप के लिये पूरी तरह तैयार है और 18 सदस्यीय टीम गुरूवार रात को मलेशिया के लिये रवाना हो रही है।

भारतीय टीम के खिलाड़ी हाकी इंडिया लीग में दुनिया के बेहतरीन खिलाड़यिों के साथ खेलने के बाद अब 2015 के अपने पहले अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में खेलने उतरेंगे जहां उनके सामने आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, दक्षिण कोरिया, कनाडा और मेजबान मलेशिया की चुनौती होगी। 

टूर्नामेंट का 24 वां संस्करण पांच से 12 अप्रैल तक होगा और छह टीमें खिताब के लिये जूझेंगी।''
      
एशियाई खेलों की स्वर्ण विजेता भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट की तैयारी के लिये यहां मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में जमकर पसीना बहाया। टीम के कप्तान सरदार सिंह और उपकप्तान गोलकीपर पी आर श्रीजेश ने हाकी टीम के नये कोच हालैंड के पाल वान एस का यह पहला टूर्नामेंट होगा।

सरदार ने टूर्नामेंट के लिये रवानगी से पहले कहा टीम का उत्साह नयी ऊंचाइयों को छू रहा है और नये कोच की निगरानी में टीम आत्मविश्वास से भरपूर है। अभ्यास सत्रों में कोच ने खिलाड़यिों को अपने मजबूत पहलुओं पर और मेहनत कराई थी। उन्होंने हमारी ताकत के बारे में बताया था और यह भी समझाया था कि हम अपनी कमजोरियों को कैसे दूर कर सकते हैं।

उन्होंने खिलाड़ियों को तकनीकी रूप से खुद में सुधार करने पर भी जोर दिया। इससे हमारा आत्मविश्वास बेहतर हुआ है और हम मुश्किल विपक्षी टीमों की चुनौती का सामना करने के लिये पूरी तरह तैयार है।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें