फोटो गैलरी

Hindi Newsसायना और श्रीकांत ने जीता चाइना ओपन खिताब

सायना और श्रीकांत ने जीता चाइना ओपन खिताब

ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल ने अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए रविवार को यहां चाइना ओपना बैडमिंटन टूर्नामेंट में महिला एकल का खिताब जीत लिया जबकि के. श्रीकांत ने भी अपने शानदार...

सायना और श्रीकांत ने जीता चाइना ओपन खिताब
एजेंसीSun, 16 Nov 2014 03:35 PM
ऐप पर पढ़ें

ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल ने अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए रविवार को यहां चाइना ओपना बैडमिंटन टूर्नामेंट में महिला एकल का खिताब जीत लिया जबकि के. श्रीकांत ने भी अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत पुरुष एकल का खिताब जीत लिया।
    
टूर्नामेंट में छठी सीड सायना ने महिला एकल के फाइनल में जापान की 17 वर्षीय अकाने यामागूची को 42 मिनट में लगातार गेमों में 21-12, 22-20 से पराजित कर सात लाख डॉलर की ईनामी राशि वाला चाइना ओपन बैडमिंटन खिताब हासिल कर लिया। इस वर्ष सायना का यह तीसरा खिताब है। भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी ने जून में ऑस्ट्रेलियन सुपर सीरीज और सैयद मोदी इंटरनेशनल ग्रां प्री गोल्ड का खिताब भी जीता था।
     
वहीं पुरुष एकल में भारत के किदाम्बी श्रीकांत ने दो बार के ओलंपिक चैंपियन चीन के लिन डैन को 46 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19, 21-17 से हराकर चाइना ओपन का खिताब जीत लिया। विश्व में 16वीं रैंक के श्रीकांत के करियर में यह अब तक की सबसे बड़ी जीत है। 
      
चाइना ओपन में छठी बार खेल रही सायना ने खिताबी मुकाबले में ओपनिंग गेम में जल्द ही 3-1 की बढ़त हासिल कर ली थी और इस बढ़त कायम करते हुए स्कोर 8-4 पर पहुंचा दिया। हालांकि इसके बाद कुछ गलत शॉट के कारण भारतीय खिलाड़ी ने कुछ अंक गंवा दिए लेकिन सायना ने जल्द ही गेम में वापसी करते हुए 14-7 की अच्छी खासी बढ़त हासिल कर ली।
        
युवा खिलाड़ी अकाने ने अच्छा खेल दिखाया लेकिन विश्व की पांचवें नंबर की खिलाड़ी सायना को पराजित करने के लिए यह नाकाफी था। हालांकि दूसरे गेम में एक समय स्कोर 14-14 की बराबरी पर था लेकिन अंत में 22-20 से भारतीय खिलाड़ी ने यह गेम और मुकाबला दोनों जीत लिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें