फोटो गैलरी

Hindi Newsनिराशा के बीच राहुल ने जगाई आस

निराशा के बीच राहुल ने जगाई आस

राहुल बनर्जी ने ओलंपिक तीरंदाजी की व्यक्तिगत स्पर्धा के शुरुआती दौर में धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज करके इस खेल में मिल रही लगातार निराशा के बीच मंगलवार को आशा की किरण...

निराशा के बीच राहुल ने जगाई आस
Tue, 31 Jul 2012 09:18 PM
ऐप पर पढ़ें

राहुल बनर्जी ने ओलंपिक तीरंदाजी की व्यक्तिगत स्पर्धा के शुरुआती दौर में धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज करके इस खेल में मिल रही लगातार निराशा के बीच मंगलवार को आशा की किरण जगाई।

बनर्जी ने लाडर्स क्रिकेट मैदान पर अपने से अधिक वरीयता वाले मंगोलियाई तीरंदाज जानस्टन गैनटग्स को 6-0 (84-76) से करारी शिकस्त दी। ओलंपिक में 54वीं वरीयता वाले भारतीय तीरंदाज ने हवादार परिस्थितियों के बावजूद शुरू से ही अपने 33वीं वरीय प्रतिद्वंद्वी पर बढ़त बनाये रखी और उसे आखिर तक कायम रखकर केवल तीन सेट में जीत दर्ज कर ली। उनका अगला मुकाबला अब पोलैंड के राफेल डोबरोवोलस्की से होगा जो 104वीं रैंकिंग के हैं।

बनर्जी ने पहले सेट में 9, 10, 10 का स्कोर बनाकर गैनटग्स को 29-27 से हराकर दो अंक हासिल किये। इस सेट में मंगोलियाई तीरंदाज तीनों प्रयास में समान नौ का स्कोर बना पाये थे। इसके बाद दूसरे सेट में उन्होंने पहले प्रयास में दस का स्कोर बनाया लेकिन अगले दो प्रयास में वह थोड़ा ढीले पड़ गये तथा 9 और 6 का स्कोर ही बना पाये।

इस बीच गैनटग्स ने हालांकि 24 स्कोर बनाया और इस तरह से बनर्जी ने यह सेट 25-24 से अपने नाम कर दिया। भारतीय तीरंदाज ने तीसरे सेट में तीनों बार दस का परफेक्ट स्कोर बनाया और 30-25 से यह सेट जीतकर अगले चरण में प्रवेश किया।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें