फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकिस्तान के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने उतरेगा भारत

पाकिस्तान के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने उतरेगा भारत

पिछले मैच में पाकिस्तान को 1-0 से हराने वाली भारतीय टीम कल दूसरे और आखिरी दोस्ताना फुटबाल मैच में जीत की इस लय को कायम रखना चाहेगी। इंचियोन एशियाई खेलों की तैयारी के लिए इस सीरीज को अहम माना जा रहा...

पाकिस्तान के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने उतरेगा भारत
एजेंसीTue, 19 Aug 2014 04:25 PM
ऐप पर पढ़ें

पिछले मैच में पाकिस्तान को 1-0 से हराने वाली भारतीय टीम कल दूसरे और आखिरी दोस्ताना फुटबाल मैच में जीत की इस लय को कायम रखना चाहेगी। इंचियोन एशियाई खेलों की तैयारी के लिए इस सीरीज को अहम माना जा रहा है। पिछले मैच के प्रदर्शन को देखते हुए भारत का पलड़ा भारी कहा जा सकता है। भारत के लिए एकमात्र गोल राबिन सिंह ने किया लेकिन पूरे मैच में भारत का दबदबा रहा।

विम कोवेरमेंस की टीम हालांकि आत्ममुग्धता से बचना चाहेगी जबकि पाकिस्तान का इरादा सीरीज में बराबरी का होगा। पाकिस्तानी कोच मोहम्मद शमलान अल मुबारक ने कहा कि हमने भारतीय टीम को पहले मैच में देख लिया है लिहाजा हम उसके अनुरूप रणनीति बनाएंगे और हमारा मानना है कि हम भारत को हरा सकते हैं। भारत का भरोसा अपने विंगर्स पर होगा लेकिन पासिंग में सुधार भी जरूरी है। कोवेरमेंस ने कहा कि मुझे लगता है कि जवाबी हमले हमारी ताकत है। हम इस पर काफी मेहनत कर रहे हैं।

भारत को कल के मैच से पहले अपने डिफेंस पर मेहनत करनी होगी। पिछले मैच में वे दो मौकों पर गोल करने के करीब पहुंचे थे। एक बार कलीमुल्लाह का हेडर पोस्ट से टकराकर लौट गया जबकि आखिरी मिनट में सद्दाम हुसैन का शॉट बाहर से निकल गया। भारत का दारोमदार एक बार फिर कप्तान सुनील छेत्री पर होगा। उनकी मौजूदगी ही विरोधी टीम को खौफजदा करने और भारतीयों में हौसला भरने के लिए काफी है।

नए खिलाड़ी अमरिंदर सिंह, संदेश झींगन, जोयनेर मोंटे लौरेंको, शंकर एस, मंदार राव देसाइ और सेइमिंलेन डांगेल फिर अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। पिछले सत्र की खोज रहे नारायण दास आक्रामक फुल बैक हैं और विरोधी टीम के लिए उन्हें छकाना काफी मुश्किल होगा। पाकिस्तान चाहेगा कि उसके स्टार स्ट्राइकर कलीमुल्लाह और विंगर मोहम्मद आदिल अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें जो वे पिछले मैच में नहीं कर सके थे।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें