फोटो गैलरी

Hindi Newsवर्ल्ड लीग हॉकी : अब कांस्य पदक पर भारत की निगाहें

वर्ल्ड लीग हॉकी : अब कांस्य पदक पर भारत की निगाहें

भारतीय पुरुष हॉकी टीम एफआईएच वर्ल्ड लीग हॉकी सेमीफाइनल्स में मेजबान बेल्जियम के हाथों अंतिम चार मुकाबले में एकतरफा पराजय के बाद रविवार को ब्रिटेन के खिलाफ कांस्य पदक मुकाबले के लिए...

वर्ल्ड लीग हॉकी : अब कांस्य पदक पर भारत की निगाहें
एजेंसीSat, 04 Jul 2015 04:15 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय पुरुष हॉकी टीम एफआईएच वर्ल्ड लीग हॉकी सेमीफाइनल्स में मेजबान बेल्जियम के हाथों अंतिम चार मुकाबले में एकतरफा पराजय के बाद रविवार को ब्रिटेन के खिलाफ कांस्य पदक मुकाबले के लिए उतरेगी।
      
सरदार सिंह की अगुवाई वाली भारतीय टीम की पूरी उम्मीद रहेगी कि वह तीसरे से चौथे स्थान के लिए होने वाले मुकाबले में जीत के साथ तीसरे स्थान पर रहे और कांस्य पदक हासिल करे। भारत सेमीफाइनल में मेजबान बेल्जियम के हाथों 0-4 की करारी शिकस्त के बाद खिताबी जंग में पहुंचने से चूक गया था जबकि ब्रिटेन को ऑस्ट्रेलिया ने 3-1 से हराया था।
       
हालांकि भारतीय टीम इंचियोन एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक की बदौलत रियो ओलंपिक के लिए पहले ही क्वालिफाई कर चुकी है इसलिए उसे इस लिहाज से दबाव नहीं है। लेकिन उसकी अब उसकी निगाहें कांस्य पदक पर लगी हैं ताकि वह टूर्नामेंट में बेहतर स्थिति के साथ समापन करे।
      
टीम के कप्तान सरदार ने ब्रिटेन के खिलाफ मैच को लेकर कहा कि हमने बेल्जियम के खिलाफ गलतियां की जिसका खामियाजा भुगतना पड़ा है। हमारी ब्रिटेन के खिलाफ यही उम्मीद रहेगी कि हम इन गलतियों को दोहराने से बचें। हमें पेनल्टी कॉर्नर को गोल में हर हाल में बदलना होगा।
        
उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि विपक्षी टीम ब्रिटेन के डिफेंस को भेदने में हम कामयाब रहेंगे। इसके अलावा हमारी रणनीति यही रहेगी कि विपक्षी टीम के सेमी सर्किल में घुसने के बाद हम मौके बनाए और उन्हें भुनाएं।
        
टीम के कोच पॉल वॉन एस ने कहा कि हमारी टीम बेल्जियम के खिलाफ अपनी गलतियों से वाकिफ है। हमारे खिलाड़ी जानते हैं कि किन गलतियों को सुधारना है। हमें उम्मीद है कि हम मजबूती से वापसी कर सकें। ब्रिटेन के खिलाफ हम केवल इसी बात पर ध्यान देंगे कि हाथ आये मौकों को भुनाये। इसके अलावा अपने डी में विपक्षियों को घुसने से रोकने और गोल बचाना भी अहम होगा।
         
भारत और ब्रिटेन के बीच रविवार को तीसरे से चौथे स्थान के लिए होने वाला क्लासिफिकेशन मैच शाम सात बजे से यहां खेला जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें