फोटो गैलरी

Hindi Newsनुएर चुने गए विश्व के श्रेष्ठ जर्मन खिलाड़ी

नुएर चुने गए विश्व के श्रेष्ठ जर्मन खिलाड़ी

फीफा विश्व कप में गोल्डन ग्लोव पुरस्कार पाने वाले जर्मनी के गोलकीपर मैनुएल नुएर को विश्व कप में हिस्सा लेने वाला देश का श्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। बायर्न म्यूनिख के लिए खेलने वाले नुएर को विश्व कप का...

नुएर चुने गए विश्व के श्रेष्ठ जर्मन खिलाड़ी
एजेंसीSun, 20 Jul 2014 03:10 PM
ऐप पर पढ़ें

फीफा विश्व कप में गोल्डन ग्लोव पुरस्कार पाने वाले जर्मनी के गोलकीपर मैनुएल नुएर को विश्व कप में हिस्सा लेने वाला देश का श्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

बायर्न म्यूनिख के लिए खेलने वाले नुएर को विश्व कप का श्रेष्ठ गोलकीपर चुना गया था। जर्मन टीम ने दूसरी टीमों के खिलाफ सबसे अधिक 18 गोल किए जबकि उसके खिलाफ सिर्फ चार गोल हो सके। नुएर ने पूरे टूर्नामेंट में कुल 25 गोल बचाए और अपनी टीम को चैम्पियन बनने में मदद की।

बायर्न म्यूनिख की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक ‘यू गोव’ नाम की संस्था द्वारा कराए गए सर्वेक्षण में जर्मनी वासियों ने नुएर को विश्व कप का सबसे अच्छा जर्मन खिलाड़ी चुना।

नुएर को 43 फीसदी लोगों ने पसंद किया जबकि थॉमस मुलर 18 फीसदी मतों के साथ दूसरे और बास्तियन श्वेनस्टीगर 13 फीसदी मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

जर्मनी ने रियो के माराकाना स्टेडियम में खेले गए खिताबी मुकाबले में अर्जेंटीना को 1-0 से हराकर चौथी बार विश्व कप पर कब्जा किया था। जर्मन टीम ने 24 साल बाद विश्व कप जीता। इससे पहले उसने 1990 में अर्जेंटीना को ही हराकर यह खिताब जीता था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें