फोटो गैलरी

Hindi Newsविश्व कप से हम बस एक कदम दूर: मेसी

विश्व कप से हम बस एक कदम दूर: मेसी

अर्जेंटीनी फुटबॉल टीम के कप्तान और स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने कहा है कि राष्ट्रीय टीम 2014 विश्व कप जीतने से बस एक कदम दूर है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार मेसी ने सेमीफाइनल में नीदरलैंड्स पर...

विश्व कप से हम बस एक कदम दूर: मेसी
एजेंसीFri, 11 Jul 2014 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

अर्जेंटीनी फुटबॉल टीम के कप्तान और स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने कहा है कि राष्ट्रीय टीम 2014 विश्व कप जीतने से बस एक कदम दूर है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार मेसी ने सेमीफाइनल में नीदरलैंड्स पर 4-2 की पेनाल्टी शूटआउट जीत को एक खेल पत्रकार जोर्ज टोपो लोपेज को समर्पित किया है जो मैच के दिन एक सड़क दुर्घटना में मारे गए थे।

मेसी ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, ''मैं इस टीम का हिस्सा होने पर गर्व महसूस कर रहा हूं। आप सभी असाधारण हैं। आपने क्या खेल खेला। हम फाइनल में पहुंच गए हैं। अब हम केवल एक कदम दूर हैं। मेरे दोस्त जोर्ज टोपो लोपेज आपकी स्मृति में, यह जीत आपके लिए भी है।''

लोपेज की मृत्यु साओ पाउलो में बुधवार को एक कार दुर्घटना में हो गई। वह एक टैक्सी से अपने होटल लौट रहे थे तभी एक दूसरी कार ने उनकी टैक्सी को टक्कर मार दी। टक्कर मारने वाली कार चोरी की थी और चोर उसे लेकर भाग रहे थे।

लोपेज अर्जेटीना के खेल अखबार ओले और ला रेड रेडियो के लिए ब्राजील में विश्व कप की खबरें कवर कर रहे थे। माना जाता है कि वह मेसी के बेहद करीबी थे और कई बार लोपेज बार्सिलोना के खिलाडिम्यों के साथ स्पेन भी गए।

अर्जेटीना ने सेमीफाइनल में शूट आउट तक गए मुकाबले में नीदरलैंड्स को 4-2 से हराया था। फाइनल में रविवार को अर्जेटीना अब जर्मनी से भिड़ेगा। खिताबी मुकाबला रियो के माराकाना स्टेडियम में खेला जाएगा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें