फोटो गैलरी

Hindi News20 स्थानों पर छापे, तीन मामले दर्ज

20 स्थानों पर छापे, तीन मामले दर्ज

केन्द्रीय जांच ब्यूरों (सीबीआई) ने राष्ट्रमंडल खेलों के आयोजन में हुई कथित अनियमितताओं की जांच के लिए गुरुवार को देशभर में 20 स्थानों पर छापे मारे। सीबीआई ने इस मामले में तीन प्राथमिकी भी दर्ज की...

20 स्थानों पर छापे, तीन मामले दर्ज
एजेंसीThu, 10 Mar 2011 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्रीय जांच ब्यूरों (सीबीआई) ने राष्ट्रमंडल खेलों के आयोजन में हुई कथित अनियमितताओं की जांच के लिए गुरुवार को देशभर में 20 स्थानों पर छापे मारे। सीबीआई ने इस मामले में तीन प्राथमिकी भी दर्ज की है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने दो मामले तालकटोरा और शिवाजी स्टेडियम के जीर्णोद्धार के कामों में लगी एजेंसियों के खिलाफ दर्ज किए, जबकि एक मामला खेलों के दौरान परामर्शकारों की नियुक्ति से जुड़ा था। उन्होंने बताया कि एजेंसी ने गुरुवार सुबह राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, कोलकाता और दूसरे कई शहरों में तलाशियां लीं। तलाशी लेने का काम अब भी जारी है।

सूत्रों के मुताबिक, भारी मात्रा में पैसा लगाने के बाद भी शिवाजी स्टेडियम के जीर्णोद्धार का काम समय पर पूरा नहीं हो सका और तालकटोरा स्टेडियम के जीर्णोद्धार कार्य के दौरान प्रक्रिया की कीमत बढ़ने पर भी सवालिया निशान लगाए जा रहे थे।

परामर्शकारों की नियुक्ति के संबंध में, सीबीआई यह जानने की कोशिश कर रही है कि इन परामर्शकारों की पेशेवर योग्यता, जो आयोजन समिति के रिकॉर्ड में दी गई है, वह सही है या नहीं।

सूत्रों ने बताया कि यह जानना अहम है कि क्या इन परामर्शकारों को वास्तव में नियुक्त किया गया या सिर्फ खाली उनका नाम लेखा-जोखा में दिया गया और उनके नाम पर पैसा निकाल लिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें