रविवार, 26 अक्टूबर, 2014 | 08:24 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    राजनाथ सोमवार को मुंबई में कर सकते हैं शिवसेना से वार्ता नरेंद्र मोदी ने सफाई और स्वच्छता पर दिया जोर मुंबई में मोदी से उद्धव के मिलने का कार्यक्रम नहीं था: शिवसेना  कांग्रेस ने विवादित लेख पर भाजपा की आलोचना की केन्द्र ने 80 हजार करोड़ की रक्षा परियोजनाओं को दी मंजूरी  कांग्रेस नेता शशि थरूर शामिल हुए स्वच्छता अभियान में हेलमेट के बगैर स्कूटर चला कर विवाद में आए गडकरी  नस्ली घटनाओं पर राज्यों को सलाह देगा गृह मंत्रालय: रिजिजू अश्विका कपूर को फिल्मों के लिए ग्रीन ऑस्कर अवार्ड जम्मू-कश्मीर और झारखंड में पांच चरणों में मतदान की घोषणा
हॉकी में पाक ने भारत को हराकर कांस्य पदक जीता
मेलबर्न, एजेंसी First Published:09-12-12 11:32 AMLast Updated:09-12-12 12:28 PM
Image Loading

भारत को रविवार को यहां चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के हाथों कांस्य पदक प्ले आफ मुकाबले में 2. 3 की शिकस्त के साथ एक बार फिर चैम्पियन्स ट्राफी हाकी टूर्नामेंट से खाली हाथ लौटना पड़ा। दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम आठ साल में इस प्रतियोगिता में अपना पहला पदक जीतने में सफल रही।

पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान जूनियर, शफकत रसूल और मोहम्मद अतीक, जबकि भारत की ओर से वी रघुनाथ और रूपिंदर पाल सिंह ने पेनल्टी कार्नर पर गोल दागे।

तीन बार के चैम्पियन्स ट्राफी विजेता पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट में पिछला पदक लाहौर में 2004 में जीता था जब उसने भारत को हराकर ही कांस्य पदक हासिल किया था।

पाकिस्तान ने चैम्पियन्स ट्राफी में अपने पिछले चारों पदक भारत को हराकर ही जीते हैं। भारत को 2002, 2003, 2004 और अब 2012 में कांस्य पदक के मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा।
 
 
 
टिप्पणियाँ