शुक्रवार, 31 अक्टूबर, 2014 | 23:18 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
विद्या प्रकाश ठाकुर ने भी राज्यमंत्री पद की शपथ लीदिलीप कांबले ने ली राज्यमंत्री पद की शपथविष्णु सावरा ने ली मंत्री पद की शपथपंकजा गोपीनाथ मुंडे ने ली मंत्री पद की शपथचंद्रकांत पाटिल ने ली मंत्री पद की शपथप्रकाश मंसूभाई मेहता ने ली मंत्री पद की शपथविनोद तावड़े ने मंत्री पद की शपथ लीसुधीर मुनघंटीवार ने मंत्री पद की शपथ लीएकनाथ खड़से ने मंत्री पद की शपथ लीदेवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली
जर्मनी से हारने के बावजूद भारत ग्रुप में शीर्ष पर
मेलबोर्न, एजेंसी First Published:04-12-12 02:50 PMLast Updated:04-12-12 03:07 PM
Image Loading

भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए ओलंपिक चैंपियन जर्मनी के खिलाफ बढ़त बनाई लेकिन उसे एफआईएच चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के ग्रुप-ए के अपने आखिरी लीग मैच में मंगलवार को जर्मनी से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा।
 
भारत ने इससे पहले इंग्लैंड को 3-1 से और न्यूजीलैंड को 4-2 से पराजित किया था। भारत और जर्मनी के एक बराबर 6-6 अंक रहे लेकिन बेहतर गोल औसत के आधार पर भारत को ग्रुप में शीर्ष स्थान मिला जबकि जर्मनी दूसरे, इंग्लैंड तीसरे और न्यूजीलैंड चौथे स्थान पर रहा।
 
इंग्लैंड ने रविवार को जर्मनी को 4-1 से पराजित किया था। इसी ग्रुप में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड का मुकाबला 1-1 की बराबरी पर छूटा था। ग्रुप पर शीर्ष में रहने के बाद भारत को अब क्वार्टरफाइनल में ग्रुप-बी की चौथे नंबर की टीम बेल्जियम से गुरुवार को भिड़ना होगा। बेल्जियम ने अपना आखिरी लीग मुकाबला हॉलैंड से कड़े संघर्ष में 4-5 से गंवाया। बेल्जियम ने अपने तीनों ग्रुप मैच हारे।
 
वाइल्ड कार्ड से चैंपियंस ट्रॉफी में उतरे भारत के सामने सेमीफाइनल में जाने के लिए चैंपियंस चैलेंज विजेता बेल्जियम की चुनौती रहेगी। भारत बेल्जियम की चुनौती को कतई हल्के में नहीं ले सकता क्योंकि चैंपियंस चैलेंज टूर्नामेंट के फाइनल में बेल्जियम ने ही भारत को हराया था।

 
 
 
टिप्पणियाँ