फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत हॉकी के सेमीफाइनल में पहुंचा, पदक उम्मीदें कायम

भारत हॉकी के सेमीफाइनल में पहुंचा, पदक उम्मीदें कायम

गत उपविजेता भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने आखिरी पूल ए मैच में दक्षिण अफ्रीका को गुरुवार को 5-2 से पीटकर ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों की पुरुष हाकी प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंचकर पदक जीतने...

भारत हॉकी के सेमीफाइनल में पहुंचा, पदक उम्मीदें कायम
एजेंसीThu, 31 Jul 2014 10:25 PM
ऐप पर पढ़ें

गत उपविजेता भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने आखिरी पूल ए मैच में दक्षिण अफ्रीका को गुरुवार को 5-2 से पीटकर ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों की पुरुष हाकी प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंचकर पदक जीतने की अपनी उम्मीदें कायम रखी।

भारत ने पिछले मैच में विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से 2.4 से मिली पराजय से उबरते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में लाजवाब प्रदर्शन किया और पहले हाफ में ही 4-0 की बढ़त बनाकर मैच पर अपनी पकड़ सुनिश्चित कर ली। भारत ने दूसरे हाफ में एक और गोल दागकर जीत अपने नाम कर ली।

दक्षिण अफ्रीका ने हालांकि दूसरे हाफ में दो गोल किए लेकिन ये भारत को रोकने के लिए पर्याप्त नहीं थे। भारत ने पूल ए में चार मैचों में तीसरी जीत हासिल की और वह विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के बाद पूल में दूसरे स्थान पर रहा। भारत का सेमीफाइनल में पूल बी की नंबर एक टीम न्यूजीलैंड के साथ होगा जिसने अपने पूल में सभी चार मैच जीते।

दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला पूल बी की दूसरे नंबर की टीम इंग्लैंड के साथ होगा। भारत ने चार साल पहले दिल्ली में हुए राष्ट्रमंडल खेलों में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद रजत पदक जीता था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें