फोटो गैलरी

Hindi Newsचांडी का अनुभव टीम के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा: वाल्श

चांडी का अनुभव टीम के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा: वाल्श

हाल ही में संपन्न हॉकी विश्व कप में भारतीय टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम के मुख्य कोच टेरी वाल्श ने राष्ट्रमंडल खेलों के लिए टीम की हमलावर पंक्ति को मजबूत करने पर ध्यान दिया है। राष्ट्रमंडल...

चांडी का अनुभव टीम के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा: वाल्श
एजेंसीWed, 16 Jul 2014 09:25 PM
ऐप पर पढ़ें

हाल ही में संपन्न हॉकी विश्व कप में भारतीय टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम के मुख्य कोच टेरी वाल्श ने राष्ट्रमंडल खेलों के लिए टीम की हमलावर पंक्ति को मजबूत करने पर ध्यान दिया है।

राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन इस वर्ष इंग्लैंड के गाल्स्गो में 23 जुलाई से 3 अगस्त के बीच पूरे एक महीने चलेगा। वाल्श का मानना है कि डेढ़ वर्ष के अंतराल पर टीम में वापसी करने वाले गुरविंदर सिंह चांडी टीम की आक्रमण क्षमता में इजाफा करेंगे। बीते हॉकी विश्व कप में भारतीय टीम हमला करने में फिसड्डी साबित हुई और निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए आठवीं रैंकिंग की टीम ने नौवां स्थान हासिल किया।

चांडी के आने के साथ अब भारतीय हॉकी टीम की फॉरवर्ड पंक्ति के खिलाडियों एस. वी. सुनील, आकाशदीप, रमनदीप सिंह, निकिन थिमैया को एक और हमलावर मिल गया। चांडी ने कहा कि भारतीय टीम में वापसी कर वह खुश हैं, तथा राष्ट्रमंडल खेलों जैसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के साथ वापसी करना विशेष तौर पर सुखद है।

चांडी ने कहा, ''वापसी करने में मुझे डेढ़ वर्ष का समय लग गया, लेकिन इस अवधि का मैंने अपने प्रदर्शन को सुधारने में उपयोग किया। आगामी राष्ट्रमंडल खेलों में मैं इस दौरान अर्जित कुशलता और पूरी क्षमता के साथ खेलूंगा।'' कोच वाल्श ने कहा है कि आगामी राष्ट्रमंडल खेलों में सुनील और चांडी टीम के अनुभवी खिलाडियों में होंगे, तथा टीम को उनके अनुभव का लाभ मिलेगा।

वाल्श ने कहा, ''मुझे पूरा विश्वास है कि चांडी जैसे अनुभवी खिलाड़ी के टीम से जुड़ने से टीम के प्रदर्शन में सुधार आएगा और हमें कुछ बेहतरीन परिणाम देखने को मिलेंगे।'' चांडी ने कहा कि भारतीय टीम अपनी आक्रमण पंक्ति पर काफी मेहनत कर रही है। उन्होंने कहा कि पिछले राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल में भारतीय टीम को 0-8 से हराने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम से सतर्क रहना होगा।

ऑस्ट्रेलिया के अलावा भारत को वेल्स, स्कॉटलैंड  और दक्षिण अफ्रीका के साथ एक ग्रुप में रखा गया है। कोच वाल्श ने कहा कि पिछली कुछ प्रतियोगिताओं की अपेक्षा राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय टीम की रक्षापंक्ति सबसे आक्रामक है।चोटिल होने के कारण विश्व कप से ठीक पहले हटने वाले दो युवा खिलाड़ी निकिन थिमैया और रमनदीप सिंह की राष्ट्रमंडल खेलों में वापसी हो रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें